ads

नई Volvo XC90 हुई भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली। स्वीडिश कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने गुरुवार को अपनी नई एसयूवी Volvo XC900 भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है। नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और लेटेस्ट एयर क्लीनर टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुई वॉल्वो की इस फ्लैगशिप एसयूवी XC90 का फेसलिफ्टेड वेरिएंट भारतीय मार्केट में पहले लॉन्च हो चुकी Volvo S90 और Volvo XC60 के बाद लेटेस्ट मॉडल है।

डिज़ाइन और फीचर्स

नई Volvo XC90 वॉल्वो की लेटेस्ट एयर क्लीनर टेक्नोलॉजी के साथ आती है, जिससे कार के केबिन के अंदर हवा की क्वालिटी को एडजस्ट किया जा सकता है। इससे केबिन के अंदर की हवा, बाहर की हवा से साफ रहती है। एयर क्लीनिंग के लिए PM 2.5 सेंसर के साथ एयर क्वालिटी सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी की तरफ से इस नई एसयूवी में ड्राइवर को डैशबोर्ड पर कार की स्पीड, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन अलर्ट और इस तरह की सभी जरूरी जानकारी देने के लिए हेड-अप डिस्प्ले, बोवर्स एंड विल्किंस के 1400W के 19 स्पीकर्स, हीटेड फ्रंट सीट्स विद मसाज फंक्शन, इलेक्ट्रिक अडजस्टेबल फ्रंट एंड बैक सीट्स, एडवांस्ड साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, लेन कीपिंग सपोर्ट, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंट स्पॉट इन्फॉर्मेशन सिस्टम, टक्कर को कम करने के लिए सपोर्ट और अलर्ट फीचर, एडप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और पायलट सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

volvo_xc90.jpg

यह भी पढ़े - Mahindra XUV700 ग्लोबल NCAP टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग के साथ बनी भारत की सबसे सुरक्षित कार

इंजन और गियरबॉक्स

वॉल्वो की इस नई एसयूवी में 1.969 लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है, जो 400bhp पावर और 640Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8-स्पीड गियरबॉक्स भी उपलब्ध है।

माइलेज: 42 किलोमीटर प्रति लीटर।
शुरुआती कीमत: 89.9 लाख रुपये।

यह भी पढ़े - इस शानदार SUV पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, होगी पूरे 1 लाख रुपये तक की बचत



Source नई Volvo XC90 हुई भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत
https://ift.tt/3Hi1EXs

Post a Comment

0 Comments