ads

Toyota बैज के साथ पेश हुई Maruti की यह मशहूर सेडान कार, जानिए क्या है इसमें खास

नई दिल्ली। जापान की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने हाल ही में अपनी नई सेडान कार बेल्‍टा (Belta) की पहली झलक पेश कर दी है। मिडल-ईस्‍टर्न मार्केट्स में पेश हुई टोयोटा बेल्टा, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की मशहूर सेडान कार सियाज़ (Ciaz) का बैज-इंजीनियर्ड वर्ज़न है।

रिबैज डील

टोयोटा बेल्‍टा का निर्माण 2018 में टोयोटा और सुज़ुकी के बीच हुई रिबैज डील के तहत हुआ है। यह डील हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी और दूसरे वाहनों की सप्‍लाई के लिए रिबैज और सेल के उद्देश्य से की गई थी। इसी डील के तहत टोयोटा पहले से ही भारतीय बाज़ार में बलेनो (Baleno) पर आधारित ग्‍लैंज़ा (Glanza) और विटारा ब्रेज़ा ( Vitara Brezza) पर आधारित अर्बन क्रूज़र (Urban Cruiser) बेच रही है।

toyota-belta.jpg

यह भी पढ़े - Kia EV9: पेश हो गई किआ की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, सिंगल चार्जिंग में 482 Km की ड्राइविंग रेंज और 30 मिनट में होगी चार्ज

नहीं हुए कुछ खास बदलाव

टोयोटा बेल्‍टा में अंदर और बाहर टोयोटा बैजिंग को छोड़कर दूसरे कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। कंपनी की तरफ से इसकी डिज़ाइन को सियाज़ की ही तरह रखा गया है। साथ ही इसमें पहले की तरह ही 1.5 लीटर नैचुरली एस्‍पिरेटैड इंजन होगा, जो 103bhp पावर और 138Nm टॉर्क जनरेट करेगा। अंतर्राष्‍ट्रीय मार्केट में बेल्‍टा में 4-स्‍पीड टॉर्क कन्‍वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और भारतीय मार्केट में यह 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

कब होगी लॉन्च?

टोयोटा बेल्‍टा की लॉन्चिंग आने वाले हफ़्तों में अंतर्राष्‍ट्रीय मार्केट और भारतीय मार्केट में हो सकती है।

यह भी पढ़े - हो जाइए तैयार! Maruti से लेकर Mahindra तक देश में आ रही हैं ये 6 पावरफुल SUV गाड़ियां



Source Toyota बैज के साथ पेश हुई Maruti की यह मशहूर सेडान कार, जानिए क्या है इसमें खास
https://ift.tt/3xaW84u

Post a Comment

0 Comments