ads

Suzuki Avenis आपके बज़ट में कितनी होगी फिट, 5 प्वाइंट्स में फीचर्स के साथ समझें पूरी डिटेल्स

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने बीते दिनों इंडियन मार्केट में अपनी नई स्कूटर Avenis 125 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्कूटर को यंग बायर्स को ध्यान में रखकर पेश किया है। 125cc सेग्मेंट में आने वाली ये स्कूटर कई मायनों में बेहद ही ख़ास है, जो कि बाजार में मुख्य रूप से TVS Ntorq 125 और Activa 125 जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

इस स्कूटर को कंपनी ने अपने पिछले मॉडल Access 125 के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। आज हम आपको अपने इस लेख में इस स्कूटर से जुड़ी 5 ख़ास बातों के बारे में बताएंगे, ताकि आपको अपने बज़ट और जरूरत के अनुसार एक बेहतर स्कूटर चुनने में मदद मिले। तो आइये महज 5 प्वाइंट्स में जानिए ये स्कूटर कितनी ख़ास है-

1)- लुक और डिज़ाइन:

Suzuki Avenis को कंपनी ने बेहद ही बोल्ड और नया डिज़ाइन दिया है, जो कि इसे बाकी स्कूटरों से अलग बनाता है। शार्प दिखने वाले फ्रंट एप्रन, LED हेडलाइट और स्प्लिट LED टेल-लाइट पर डुअल-टोन पेंट जैसे बिट्स स्कूटर के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। सबसे ख़ास बात ये है कि कंपनी ने इसे पारंपरिक स्कूटरों के डिज़ाइन से बिलकुल अलग बनाया है।

2)- कलर ऑप्शन:

नई एवेनिस कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे/मैटेलिक लश ग्रीन, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज/ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक मैट ब्लैक/ग्लास स्पार्कल ब्लैक, पर्ल मिराज व्हाइट/मैटेलिक मैट फ़ाइब्राइन ग्रे, और मैटेलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) ) मेटलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) रंग, जिसमें मोटोजीपी से इंस्पायर ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो कि इसे और भी प्रीमियम बनाता है।

suzuki_avenis_features-amp.jpg

3)- इंजन क्षमता:

इस स्कूटर में कंपनी ने 125cc की क्षमता का फ़्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 8.7 PS की पावर और 10Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सुजुकी का दावा है कि इस स्कूटर का परफॉर्मेंस बेहद ही स्मूथ और बेहतर है। इसका कुल वजन 106 किलोग्राम है। इसमें दी गई (FI) फ्यूल इंजेक्शन तकनीक स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है।

4)- मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Avenis एलईडी हेडलाइट, टेल-लाइट्स, USB चार्जिंग सॉकेट और बाहरी फ्यूल फिलर कैप जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें ऑल-डिजिटल डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है। सुजुकी राइड कनेक्ट ऐप का उपयोग करके इसे अपने स्मार्टफोन के साथ पेयर कर सकते हैं, जिससे आपको SMS और व्हाट्सएप नोटिफिकेशन, इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट के साथ-साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और ETA डिटेल्स भी मिलते हैं।

5)- खर्च करने होंगे इतने रुपये:

Suzuki Avenis को कुल दो वेरिएंट्स के साथ बाज़ार में पेश किया गया है। इसके बेस कनेक्ट एडिशन की कीमत 86,700 रुपये और MotoGP एडिशन की शुरुआती कीमत 87,000 रुपये तय की गई है। बाज़ार में ये स्कूटर मुख्य रूप से Ntorq 125 से मुकाबला करती है, जिसकी कीमत महज 73,270 रुपये है। यहां पर दी गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।



Source Suzuki Avenis आपके बज़ट में कितनी होगी फिट, 5 प्वाइंट्स में फीचर्स के साथ समझें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3kSKLJs

Post a Comment

0 Comments