ads

नए अंदाज़ में पेश हुई Maruti की यह मशहूर SUV, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज

नई दिल्ली। जापान की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी सुज़ुकी (Suzuki) ने अपनी मशहूर एसयूवी S-Cross का न्यू-जनरेशन मॉडल ग्लोबली पेश कर दिया है। पिछले कुछ समय से इस मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर मार्केट में चर्चा चल रही थी और सुज़ुकी ने उन सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए लोगों के S-Cross न्यू-जनरेशन मॉडल की पहली झलक देखने का इंतज़ार को खत्म कर दिया है।

शुरुआत में यूरोपीय मार्केट के लिए हुई पेश

कंपनी ने S-Cross न्यू-जनरेशन मॉडल को शुरुआत में सिर्फ यूरोपीय मार्केट के लिए पेश किया है। हालांकि आने वाले महीनों में इसे दूसरे मार्केट्स के लिए भी पेश किया जाएगा। इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

भारत में कब होगी लॉन्च?

कंपनी ने अब तक S-Cross न्यू-जनरेशन मॉडल की भारत में लॉन्चिंग की जानकारी नहीं दी है। हालांकि मारुति के साथ इस कार की लॉन्चिंग अगले साल तक भारत में होने की संभावना है।

new_s-cross_unveiled.png

यह भी पढ़े - Tata की ये गाड़ियां खरीदनी पड़ेंगी महंगी, कीमत में हुआ इजाफा

डिज़ाइन और फीचर्स

S-Cross न्यू-जनरेशन मॉडल को नए डिज़ाइन वाले सर्कुलर फॉग लैंप और सिल्वर स्किड प्लेट वाले बंपर और फुल्ली एलईडी हेडलैम्प्स के साथ पेश किया गया है। साथ ही स्क्वायर व्हील आर्च और 17 इंच के अलॉय व्हील्स भी इस नई एसयूवी में दिए गए हैं। इसके साथ ही रेस्ड स्प्लिट टेल लैंप हाउसिंग और एंगुलर-बूट डिज़ाइन, लैक क्लैडिंग और रियर बंपर पर बैश प्लेट से इस कार को नया लुक मिलता है।
अगर इंटीरियर की बात करें तो ब्लैक-थीम वाले डैशबोर्ड में बड़ा फ्लोटिंग 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी मिलती है। इसके साथ ही हीटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कीलैस एंट्री, एस-क्रॉस ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, 360 डिग्री कैमरा, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, सुज़ुकी का Allgrip ऑल-व्हील-ड्राइव, 4 अलग-अलग ड्राइव मोड्स ऑटो, स्नो, लॉक और स्पोर्ट, ड्राइवर असिस्टेंस और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे शानदार फीचर्स इस एसयूवी में मिलते हैं।

new_s-cross_interior.png

यह भी पढ़े - Delhi Air Pollution: केवल CNG और इलेक्ट्रिक वाहनों को राज्य में प्रवेश की अनुमति, जानिए क्या है सरकार की योजना

इंजन और गियरबॉक्स

S-Cross न्यू-जनरेशन मॉडल में 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ काम करता है। इससे 127bhp और 235Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जिससे कार को अच्छा माइलेज मिलने में मदद मिलती है साथ ही कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।



Source नए अंदाज़ में पेश हुई Maruti की यह मशहूर SUV, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज
https://ift.tt/3nTtYrz

Post a Comment

0 Comments