ads

आ रही है Jawa की नई Cruiser बाइक, पावर और परफॉर्मेंस से देगी Royal Enfield को टक्कर

क्लासिक लीजेंड्स मौजूदा समय में अपने दो मशहूर मोटरसाइकिल ब्रांडों - येज़दी और बीएसए को पुनर्जीवित करने पर काम कर रहा है। हालाँकि, इस बीच कंपनी अपने जावा ब्रांड के व्हीकल लाइनअप में भी कुछ नए मॉडल भी जोड़ने की तैयारी कर रही है, जिसमें एक क्रूजर बाइक भी शामिल है।
हाल ही में Jawa की इस नई क्रूजर बाइक को देश में अलग-अलग मौके पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

इस बाइक की कुछ स्पाई तस्वीरें भी सामने आई हैं। हालांकि बाइक पूरी तरह कवर की गई थी, लेकिन बावजूद इसके डिज़ाइन और लुक के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। इस बाइक में कंपनी ने राउंड शेप हेडलैंप, स्लेंडर वाइजर, राउंड टर्न इंडिकेटर्स के साथ हैंडल बार पर रियर व्यू मिरर दिया गया है। इसका रियर व्यू मिरर भी राउंड शेप में ही है।

फ्यूल टैंक को थोड़ा बल्की बनाया गया है, लेकिन इसका साइड प्रोफाइल ज्यादातर Jawa क्लासिक और Jawa 42 से मेल खाता था। यहां तक कि एग्जास्ट (साइलेंसर) भी काफी मिलता-जुलता है। बाइक के टेललाइट में कुछ बदलाव जरूर देखा जा सकता है, लेकिन ये भी राउंड शेप ही होगा। कुल मिलाकर बाइक को स्पोर्टी डिज़ाइन दिया गया है।

jawa_bike-amp.jpg

सिंगल पीस सीट यूनिट के साथ आने वाली इस बाइक में पिलन राइड (पीछे बैठने वाले यात्री) को थोड़ी कम जगह मिल सकती है। सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पीछे की तरफ डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। दोनों पहियों में अलॉय व्हील के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) देखने को मिलेगा।

जहां इस बाइक की सीट को लो पोजिशन किया गया है वहीं फुट पेग्स को फॉरवर्ड सेटअप किया गया है। चौड़े हैंडलबार को थोड़ा उंचा रखा गया है, जो कि ड्राइविंग के समय चालक को कम्फर्ट पोजिशन के साथ ही बेहतर ड्राइविंग का अनुभव देती है। हालांकि अभी इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Jawa अपनी इस क्रूजर बाइक में 334cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है, जो कि 30.64 PS की पावर और 32.74 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अभी इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही है और लॉन्च टाइमलाइन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस बाइक को अगले साल बाजार में उतारा जा सकता है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से Royal Enfield को टक्कर देगी।



Source आ रही है Jawa की नई Cruiser बाइक, पावर और परफॉर्मेंस से देगी Royal Enfield को टक्कर
https://ift.tt/3FzuCk3

Post a Comment

0 Comments