ads

आ गई Darwin की किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत और बेहतर रेंज से देगी Ola को टक्कर

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट देश में तेजी से मशहूर हो रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों की दौड़ में अब एक और नए प्लयेर की एंट्री हो चुकी है। डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (DPGC) ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के तीन नए मॉडल Darwin D-5, D-7 और D-14 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इन मॉडलों को बेहद ही किफायती कीमत में और बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ बाजार में उतारा है।

आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी D5, D7 और D14 की कीमत क्रमश: 68,000 रुपये, 73000 रुपये और 77,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में मस्कुलर डिज़ाइन, बेहतर रेंज, कीलेस एंट्री, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, स्पीड कंट्रोल गियर, बैटरी स्वैपिंग, बड़े LED डिस्प्ले, हाई-क्वालिटी सस्पेंशन, USB मोबाइल चार्जर पोर्ट, हैजर्ड स्विच जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देते हैं। डीपीजीसी ग्रुप के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा, "वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है और लोग तेजी से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर बढ़ रहे हैं। भारत में भी इस रूझान ने तेजी पकड़नी शुरू कर दी है। - डार्विन EVAT का उद्देश्य इस इलेक्ट्रिक रेव्यूलेशन में अधिक से अधिक योगदान देना है।"

darwin_electric_scooter_mary_kom-amp.jpg

कंपनी के निदेशक और ऑटोमोबाइल बिजनेस हेड सौरभ मोहन सक्सेना ने कहा कि, "कंपनी शुरू में लगभग 450 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और रिसर्च और डेव्लेप्मेंट से लेकर इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन को बेहतर करने में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कम कीमत में बेहतर गुणवत्ता वाले वाहनों के कॉन्सेप्ट पर काम करना शुरू कर दिया।

Darwin के ये किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में मुख्य रूप से Ola, Bajaj Chetak और TVS iQube जैसे मॉडलों को टक्कर देंगे। जिनकी कीमत 1 लाख रुपये या उससे उपर है। इसके अलावा डार्विन इलेक्ट्रिक स्कूटरों का ड्राइविंग रेंज भी काफी बेहतर है।



Source आ गई Darwin की किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत और बेहतर रेंज से देगी Ola को टक्कर
https://ift.tt/3oMy1Fz

Post a Comment

0 Comments