ads

जब ऐश्वर्या के कानों से बहने लगा था खून, लहूलुहान होते हुए भी बंद नहीं किया काम

अभिनेता शाहरुख, ऐश्वर्या और माधुरी की फिल्म 'देवदास' बॉलीवुड में बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म को जहां क्रिटिक्स की तरफ से सराहना मिली, वहीं इसने कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए। फिल्म में ऐश्वर्या और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गाना 'डोला रे डोला' काफी पॉपुलर हुआ था। हालांकि ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय जख्मी हो गई थीं और उनके कानों से खून बहने लगा था। लेकिन इसके बाबजूद भी ऐश्वर्या राय शूटिंग करती रही और किसी को इस बात की जानकारी भी नहीं होने दी।

aish

दरअसल, ऐश्वर्या राय ने फिल्म देवदास में पारो का रोल निभाया था। फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ 'डोला रे डोला' गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय जख्मी हो गई थीं और भारी झुमकों की वजह से उनके कानों से खून बहने लगा था।

aish

हालांकि, कर्मचारियों को यह खबर नहीं मिली कि बड़े झुमके के कारण ऐश्वर्या के कान बुरी तरह से जख्मी हो गए थे और उनके कानों से खून बह रहा था। हालांकि, उन्होंने शूटिंग खत्म होने तक नाचना बंद नहीं किया।

aish

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म के लिए आउटफिट से लेकर कोरियोग्राफी और सेट की साज-सज्जा तक, सबकुछ बेहद महंगा था। फिल्म के गाने 'काहे छेड़े मोहे' के लिए माधुरी दीक्षित के आउटफिट का वजन 30 किलो था। इसके साथ उनके लिए डांस करना आसान नहीं था।

aish

बता दें कि इस गाने की शूटिंग के दौरान माधुरी दीक्षित गर्भवती थीं। बावजूद इसके उन्होंने बिना किसी हिचक के शूटिंग पूरी की थी। 'काहे छेड़े मोहे' गाने में उन्होंने डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया घाघरा पहना था, जिसकी कीमत 15 लाख रुपए से भी ज्यादा है।

यह भी देखें-पहली ही फिल्म ‘गैंगस्टर’ से बाहर कर दी गईं थीं कंगना रनौत, फिर ऐसे मिली थी दोबारा

aish

2002 में आई फिल्म 'देवदास' करीब 50 करोड़ के बजट में बनी थी। फिल्म के 6 सेट बनाने के लिए ही करीब 20 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक सेट पर 42 जनरेटर और 700 लाइटमैन की मदद से 30 लाख वॉट बिजली सप्लाई की जाती थी।

aish

चंद्रमुखी (माधुरी दीक्षित) के कोठे के लिए बनाए गए सेट पर ही 12 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, "हवेली में पारो के कमरे को बनाने में 1.22 लाख टुकड़ों के ग्लास का इस्तेमाल किया गया था, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए थी।

यह भी देखें-अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन की इस बात को लेकर आज भी पछताते है अमिताभ बच्चन



Source जब ऐश्वर्या के कानों से बहने लगा था खून, लहूलुहान होते हुए भी बंद नहीं किया काम
https://ift.tt/3o555bh

Post a Comment

0 Comments