ads

जब पूर्व राज्यपाल ने गोविंदा पर लगाया था चीटिंग का आरोप! जानें क्या था पूरा मामला

नई दिल्ली: 90 के दशक के सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं है। हीरो नंबर 1 गोविंदा ने ऑडियंस का खूब एंटरटेनमेंट किया और लोगों के लिए दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई। लेकिन क्या आप जानते हैं एक बार उन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) ने अंडरवर्ल्ड का नाम लेकर उन चीटिंग का आरोप लगाए थे। आइये जानते हैं इस बारे में।

ram-naik-govinda.jpg

मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ा था

दरअसल गोविंदा ने साल 2004 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत गए थे। गोविंदा ने उस समय अपोजिशन में खड़े बीजेपी नेता राम नाईक को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में पूर्व राज्यपाल राम नाईक को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ था कि उन्हें गोविंदा ने हरा दिया है।

इसके बाद उन्होंने अपनी किताब में गोविंदा को लेकर एक खुलासा किया था। राम नाईक ने अपनी किताब ‘चरैवेति, चरैवेति’ (बढ़ते रहो) में दावा करते हुए लिखा था कि 2004 के लोकसभा चुनाव में उनको हराने के लिए फिल्म स्टार और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंदा ने अंडर वर्ल्ड की मदद ली थी। उनको हराने के लिए गोविंदा ने डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ बिल्डर हितेन ठाकुर की मदद ली थी। जिसके बाद वह चुनाव जीत गए थे।

यह भी पढ़ें: जब तब्बू के आसपास किसी को फटकने नहीं देते थे अजय देवगन

govinda1.jpg

इन बातों पर गोविंदा ने भी रिएक्ट किया था

इन बातों पर गोविंदा ने भी रिएक्ट किया था। गोविंदा ने अपनी तरफ से सफाई पेश करते हुए एक ऑडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनपर लगाए गए आरोप गलत हैं। गोविंदा ने कहा था कि जब ‘पुलिस नहीं कह रही, तो ये बात राम नाईक जी कैसे कह रहे हैं? अपनी हार को वह इतना दुखद कैसे ले सकते हैं? एक व्यक्ति की जीत का श्रेय वो अंडरवर्ल्ड को कैसे दे सकते हैं? मुझे खेद है कि वह इस स्तर पर आए। ये राजनीति में शोभा नहीं देता कि आप किसी दूसरी पार्टी के व्यक्ति के ऊपर ऐसे अटैक करें।

आपको बता दें कि राजनीति में एंट्री के दौरान गोविंदा ने फिल्मी दुनिया के ‘हीरो नंबर 1’ जैसे ‘नेता नंबर 1’ बनने का वादा किया था जिसे वो निभा नहीं पाए। दरअसल गोविंदा ने राजनीति में भी एंट्री मार तो ली थी, लेकिन न वो राजनीति में कुछ अच्छा कर पा रहे थे और न हीं एक्टिंग फील्ड में ध्यान दे पा रहे थे।

यह भी पढ़ें: जब इस तरह के कपड़ों में गौरी को नहीं देख सकते थे शाहरुख खान



Source जब पूर्व राज्यपाल ने गोविंदा पर लगाया था चीटिंग का आरोप! जानें क्या था पूरा मामला
https://ift.tt/3DMnccG

Post a Comment

0 Comments