ads

जब अमिताभ की इंसल्ट सहन नहीं कर पाईं जया बच्चन, गुस्से में राजेश खन्ना को दिया था ये जबाव

नई दिल्ली। When Jaya Bachchan got angry with Rajesh Khanna for insulting Amitabh: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) भले हीं इस दुनिया में नहीं है, लेकिन वो हमेशा याद किए जाते रहेंगे। राजेश खन्ना की कामयाबी किसी अजूबे से कम नहीं थी, पर ज्यादा दिन तक नहीं चली और कुछ ही सालों बाद उनकी जगह सुपरस्टार की गद्दी पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बैठ गए। इन दोनों सुपरस्टार्स के संबंधों पर काफी कुछ लिखा गया, लोग आज भी दोनों की बात करते हैं। ऐसे में आज हम इन दोनों से जुड़ा एक किस्सा आपको बता रहे हैं।

jaya.jpeg

अमिताभ से खिंचे-खिचें रहने लगे थे

कहा जाता है कि अमिताभ के कारण राजेश खन्ना असुरक्षित महसूस करने लगे थे। दरअसल 1971 में आई निर्देशक हृषिकेश मुखर्जी फिल्म 'आनंद' की रिलीज के बाद सुपरस्टार राजेश खन्ना से भी ज्यादा तारीफ एक नए कलाकार के तौर पर अमिताभ बच्चन की हुई थी। इसके बाद से ही राजेश खन्ना अमिताभ से खिंचे-खिचें रहने लगे थे। हालांकि इस फिल्म के लिए राजेश खन्ना ने बेस्ट एक्टर तो अमिताभ बच्चन ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

राजेश अक्सर बेइज्जती करते थे

साल 1972 में राजेश खन्ना और जया के साथ हृषिकेश मुखर्जी फिल्म 'बावर्ची' बना रहे थे। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन (जो उस वक्त तक बहुत बड़ सितारे नहीं थे) अक्सर अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड जया भादुड़ी (अब बच्चन), और असरानी सहित दूसरे फ्रेंड्स से मिलने फिल्म के सेट पर पहुंच जाया करते थे। तब राजेश खन्ना अक्सर उनकी बेइज्जती किया करते थे। कुछ मीडिया रिपोट्स में यह भी दावा किया गया कि एक बार जब अमिताभ सेट पर पहुंचे तो उन्होंने राजेश खन्ना को क्लियर शब्दों में उन्हें मनहूस कहते सुना।

यह भी पढ़ें: जब अटल के सामने इंदिरा की ‘बॉबी’ हुई फ्लॉप, सिनेमा छोड़ रैली में कूद पड़ी थी जनता

jaya_2.png

जया सुनकर गुस्से में लाल हो गईं

जया भादुड़ी ने जब यह सुना तो वो गुस्से में लाल हो गईं और उनसे रहा नहीं गया। उन्होंने राजेश खन्ना के पास से गुजरते हुए तंज कसा- एक दिन जमाना देखेगा कि यह इंसान (अमिताभ) कितना बड़ा स्टार बनेगा। कुछ ही सालों में जया की यह बात सही साबित हुई और राजेश खन्ना का करियर ढलान पर जाने लगा और अमिताभ का फिल्मी सितारा चमकने लगा। यहां तक की वह अगले सुपर स्टार और महानायक बन गए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ की गलियां, किताबी किरदार,...और ऐसे रेखा ही बन गईं 'उमराव जान'



Source जब अमिताभ की इंसल्ट सहन नहीं कर पाईं जया बच्चन, गुस्से में राजेश खन्ना को दिया था ये जबाव
https://ift.tt/3bORMpH

Post a Comment

0 Comments