ads

अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी से किया था डेब्यू, 5 हजार मिली थी फीस

भारतीय सिनेमा में दो तारीख हमेशा याद रहेंगी। एक 15 फरवरी, 1969 और दूसरी 7 नवंबर, 1969। अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर इन दो तारीखों पर ऐसा क्या खास हुआ था, जिसके कारण इन्हें याद रखा जाना चाहिए? तो आपको बता दें कि ये वो तारीख हैं, जिनके जरिए हिंदी सिनेमा को एक टैलेंटेड और पावरफुल एक्टर के तौर पर अमिताभ बच्चन मिले। जी हां, 15 फरवरी, 1969 को अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साइन की थी और 7 नवंबर, 1969 को उनकी ये पहली फिल्म रिलीज हुई।

अमिताभ बच्चन ने पुरानी फोटो शेयर कर लिखी ये बात

अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ को रिलीज हुए आज 52 साल हो गए हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपनी इस फिल्म के एक सीन की फोटो अपने ट्वीटर पर शेयर की है। यह एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो है, जिसमें अमिताभ बच्चन बहुत ही गंभीर मुद्रा में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने कैप्शन में लिखा- 15 फरवरी, 1969 को अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साइन की थी और 7 नवंबर, 1969 को ये रिलीज हुई थी।

यह भी देखें- अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन की इस बात को लेकर आज भी पछताते है अमिताभ बच्चन

इसके बाद अब्बास ने अमिताभ से उनका इंट्रोडक्शन लिया। अमिताभ से उन्होंने पूछा कि क्या तुमने कभी फिल्मों में काम किया है। वह बोले- नहीं, उन्होंने मुझे लिया ही नहीं। अब्बास को जानने की इच्छा हुई कि किसने अमिताभ को अपनी फिल्मों में कास्ट नहीं किया। इसके बाद अमिताभ ने उन्होंने कुछ बड़े नाम बताए। अब्बास ने अमिताभ से पूछा कि उन्हें आपमें क्या गड़बड़ नजर आई? इस पर अमिताभ ने कहा कि उन्हें लगता है कि मैं उनकी अभिनेत्रियों के हिसाब से काफी लंबा हूं।

इस पर अब्बास ने उनसे कहा कि हमारे साथ ऐसी कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि हमारी फिल्म में अभिनेत्री ही नहीं है। अगर होती भी तो मुझे तुम्हें लेने से कोई नहीं रोक पाता। अब्बास की ये बातें सुनकर अमिताभ उनसे कहते हैं- आप मुझे ले रहे हैं? क्या आप वाकई मुझे ले रहे हैं? बिना टेस्ट लिए? इसके बाद अब्बास ने उनसे कहा कि यह निर्भर करता है। पहले मैं तुम्हें स्टोरी सुनाऊंगा और फिर तुम्हें तुम्हारा रोल बताऊंगा। इसके बाद हम तुम्हें बताएंगे कि हम तुम्हें कितना पेय कर सकते हैं। अगर तुम तैयार हो तो क्या हम कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं? इस तरह के. अब्बास ने अमिताभ बच्चन को उनका हुनर देखकर उनकी पहली फिल्म दी, जो उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई।

अमिताभ बच्चन की इन फिल्मों ने मचाया था धमाल

अमिताभ बच्चन महान हिंदी कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे हैं। अमिताभ बच्चन के पांच दशक लंबे करियर में कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में जंजीर, दीवार, शोले, अभिमान, नमक हराम, ब्लैक और पा शामिल हैं। अमिताभ बच्चन की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। अमिताभ बच्चन को आखिरी बार फिल्म चेहरा में देखा गया था। बिग बी की आने वाली परियोजनाओं में झुंड, ब्रह्मास्त्र, मईडे, गुड बाय और उंचाई शामिल हैं।

यह भी देखें- जब ऐश्वर्या के कानों से बहने लगा था खून, लहूलुहान होते हुए भी बंद नहीं किया काम



Source अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी से किया था डेब्यू, 5 हजार मिली थी फीस
https://ift.tt/3kzrnBl

Post a Comment

0 Comments