ads

आ गई देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार, एडवांस फीचर्स के साथ 270Km की टॉप स्पीड

इंडियन मार्केट में हमेशा से ही हैचबैक कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और स्मूथ ड्राइविंग के नाते लोग इस सेग्मेंट की कारों को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हालांकि इन छोटी कारों की पावर को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अब देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक कार AMG A 45 S को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस हैचबैक कार की शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है। इस नई कार के लॉन्च के साथ ही इंडियन मार्केट में कंपनी के परफॉर्मेंस डिविजन में कुल 13 मॉडल शामिल हैं। इस कार को कंपनी ने कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूट से भारत में पेश किया है।

mercedes_benz_amg_a_45_s-front-amp.jpg

कितनी पावरफुल है ये कार:

कंपनी ने नई AMG A 45 S में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 421 hp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जो कि देश में मौजूद एक पावरफुल एसयूवी के मुकाबले कहीं ज्यादा है। इतना ही नहीं, इसका इंजन दुनिया के सबसे पावरफुल टर्बोचार्ज 4 सिलिंडर इंजन में से एक है। ये इंजन 8 स्पीड स्पीड शिफ्ट डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

कंपनी का दावा है कि ये हैचबैक कार महज 3.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 270 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ये कार कुल 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस, स्लीपरी, इंडुविजुअल और रेस शामिल हैं। फीचर्स के तौर पर इस कार में 10.25 इंच का डिस्प्ले, मल्टीमीडिया सिस्टम, और एएमजी स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।



Source आ गई देश की सबसे पावरफुल हैचबैक कार, एडवांस फीचर्स के साथ 270Km की टॉप स्पीड
https://ift.tt/3cwAqyl

Post a Comment

0 Comments