ads

शुरू हुआ इस पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन, 130Km की रेंज और 3 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। पेट्रोल पर निर्भरता को कम करते हुए ग्राहक भी इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ तेजी से मुखर हो रहे हैं। इसी क्रम में जर्मनी की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrad ने भी अपने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इसका डिज़ाइन इतना बोल्ड है कि इसे मैक्सी स्कूटर और मोटरबाइक का भी नाम दिया जा रहा है।

बता दें कि, BMW Motorrad अपने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर काफी समय से काम कर रही है। जर्मन प्रीमियम टू-व्हीलर कंपनी ने 2020 में कॉन्सेप्ट पेश करने के बाद इस साल जुलाई में आधिकारिक तौर पर CE-04 की घोषणा की थी। अब, कंपनी ने इस प्योर इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

BMW का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से अलग डिजाइन के साथ आता है। यह एक फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह दिखता है जिसे Sci-Fi फिल्मों से प्रेरित होकर बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जीरो-एमिशन पावरट्रेन के साथ पावर-पैक परफॉर्मेंस और आकर्षक डिजाइन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

bmw_ce_04_electric_scooter-side-amp.jpg

कैसी है ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर:

बीएमडब्ल्यू मोटार्ड का दावा है कि, यह स्कूटर 42 एचपी का पावर आउटपुट और 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगा। यह प्रीमियम स्कूटर 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसकी बैटरी 65 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

इस स्कूटर को एक स्कल्प्टेड डिज़ाइन दिया गया है, जो आसानी से किसी का भी ध्यान खींच लेता है। इसमें एक LED हेडलैंप और LED डे-टाइम रनिंग लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गए हैं, कई कनेक्टिविटी फीचर्स, फुल एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और LED टेललाइट इत्यादि शामिल है।

इस स्कूटर में कुछ अन्य फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जो आपको हाई-एंड प्रीमियम बाइक्स में ही देखने को मिलता है। इसमें आपको ऑटोमेटिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ASC), डायनमिक ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC), रिवर्स गियर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इस स्कूटर को अगले साल तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।



Source शुरू हुआ इस पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन, 130Km की रेंज और 3 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार
https://ift.tt/3CEYcmt

Post a Comment

0 Comments