ads

Post office की इस शानदार स्कीम में जमा करें 1500 रुपये, बदले में मिलेंगे 35 लाख, जानें कैसे?

नई दिल्ली। सही समय पर सही जगह निवेश करने से आप कम समय में ज्यादा पूंजी जुटा सकते हैं। ऐसे में पोस्ट ऑफिस की ओर से संचालित की जाने वाली ग्राम सुरक्षा योजना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसमें आपको एफडी के मुकाबले ज्यादा रिटर्न मिलेगा। इस योजना के तहत आप 19 से 55 वर्ष की आयु के लोग इस बीमा का लाभ उठा सकते है। इस योजना में बीमा राशि 10,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक है।

बंद पॉलिसी होगी शुरू :

ग्राम सुरक्षा योजना के अतंर्गत ग्राहकों कों प्रीमियम मासिक, तिमाही, छमाही, वार्षिक आधार पर पैसा भरने की छूट दी गई है। यदि किसी कारणवश आप पॉलिसी अवधि के दौरान भुगतान नही कर पाए है तो ऐसे में आपको निराश होने की आवश्इकता नही है आप प्रीमियम जमा करके बंद पॉलिसी को दोबारा से शुरू कर सकते हैं। ग्राहकों के लिए प्रीमियम का भुगतान करने के लिए 30 दिनों की छूट दी जाती है।

ग्राम सुरक्षा योजना बोनस के साथ पूरी राशि भी देती है यह राशि उस समय मिलती है जब व्यक्ति 80 वर्ष की आयु पार करता है या इसके पहले यदि वो मृत्यु को प्राप्त हो जाता है तो ऐसी स्थिति में पैसा उनके कानूनी उत्तराधिकारी/नामित व्यक्ति को मिलता है। ग्राहक यदि इस पॉलिसी को बंद करना चाहता है तो वह 3 साल बाद पॉलिसी को बंद करने का फैसला ले सकता हैं, लेकिन इससे उन्हें कोई लाभ नहीं मिलेगा। लेकिन इसमें सबसे खास बात यहहै कि इस पॉलिसी में इंडिया पोस्ट द्वारा काफी अच्छा बोनस दिया जाता है

मैच्योरिटी बेनेफिट –

यदि आप 19 साल की उम्र में 10 लाख की ग्राम सुरक्षा पॉलिसी खरीदते है। तो 55 साल के लिए मासिक प्रीमियम 1,515 रुपये, 58 साल के लिए 1,463 रुपये और 60 साल के लिए 1,411 रुपये होगा. पॉलिसी खरीदार को 55 साल के लिए 31.60 लाख रुपये, 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपये का मैच्योरिटी बेनिफिट मिलेगा. 60 साल के लिए मैच्योरिटी बेनिफिट 34.60 लाख रुपये होगा।



Source Post office की इस शानदार स्कीम में जमा करें 1500 रुपये, बदले में मिलेंगे 35 लाख, जानें कैसे?
https://ift.tt/3mzJjvN

Post a Comment

0 Comments