ads

Paytm Postpaid: बिना पेमेंट की टेंशन लिए दिवाली पर करें जमकर शॉपिंग, एक महीने बाद करें भुगतान

नई दिल्ली। इन दिनों देशभर में दिवाली की धूम मची हुई है। ऐसे में लोग जमकर दिवाली की खरीदारी कर रहे हैं, लेकिन इस महंगाई में एक साथ इतनी सारी शॉपिंग लोगों की जेब पर काफी भार डाल रही है। इसी बीच Paytm भी अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए Postpaid की सुविधा लेकर आया है। इस सर्विस में ग्राहक अपनी मनपसंद सामान को बिना पेमेंट की चिंता किए खरीद सकते हैं और निश्चित समय बाद इसका भुगतान किया जा सकता है।

पेटीएम दे रही बाय नाउ पे लेटर की सुविधा
बता दें कि इन दिनों लगभग सभी ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म ग्राहकों को 'बाय नाउ पे लेटर’ की सुविधा दे रही हैं। वहीं ग्राहकों को भी यह सुविधा खूब पसंद आ रही है। यह एक तरह के लोन की तरह है, लेकिन खास बात यह है कि इस पर किसी तरह का ब्याज नहीं देना होता है। अब डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) भी बाय नाउ पे लेटर की सुविधा दे रही है।

किराना स्टोर पर भी कर सकते हैं शॉपिंग
कंपनी ने इस सर्विस का नाम Paytm Postpaid रखा है। पेटीएम पोस्टपेड अपने यूजर्स को प्रोफाइल के मुताबिक एक क्रेडिट लिमिट देती है। यूजर्स क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और भुगतान अगले महीने कर सकते हैं। बताया गया कि कंपनी की इस सर्विस का उपयोग यूजर रिचार्ज, बिल पेमेंट या शॉपिंग जैसी चीजों के लिए कर सकते हैं। इसके जरिए पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स अपने आसपास किराना स्टोर पर भी इसके जरिए खरीदारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग नहीं रहना चाहता ये शख्स, पुलिस से लगाई गुहार, मुझे जेल में डाल दो

अगर आप भी पेटीएम की इस सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यह पता करना होगा कि क्या आप इसके लिए एलिजिबल हैं। अगर आप एलिजिबल हैं तो एक आसान प्रक्रिया को फोलो करके आप पेटीएम पोस्टपेड सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको पेटीएम ऐप पर जाना होगा।
  • पेटीएम के होम पेज पर Loans & Credit Cards सेक्शन में Paytm Postpaid का ऑप्शन दिखेगा।
  • इसके बाद Paytm Postpaid आइकन पर क्लिक करें।
  • इस ऑप्शन के ओपन होने के बाद आपको केवाईसी (KYC) की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  • केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपकी पेटीएम पोस्टपेड सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी।
  • अब आप पेटीएम की इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।


Source Paytm Postpaid: बिना पेमेंट की टेंशन लिए दिवाली पर करें जमकर शॉपिंग, एक महीने बाद करें भुगतान
https://ift.tt/3jHqfLb

Post a Comment

0 Comments