ads

Celebs Amazing Body Transformation: इन सितारों ने अपने किरदार के लिए खुद को ऐसे बदल डाला कि दर्शक भी चौंक गए

नई दिल्ली। Celebs Amazing Body Transformation: फिल्मी सितारों की दुनिया देखने में जितनी चकाचौंध भरी लगती है, दरअसल उसके लिए उन्हें उससे कहीं ज्यादा मेहनत अपनी फिल्मों के लिए करनी पड़ती है। किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री की कल्पना करने पर एक फिट कलाकार की छवि जहन में आती है। लेकिन ऐसी बहुत सी फिल्में रही हैं, जिसमें अपने किरदार को निभाने के लिए इन कलाकारों ने कुछ ऐसे बॉडी ट्रांसफॉरमेशन दिखाए, जिसे देखकर सभी दंग रह गए। इन कलाकारों ने किसी किरदार के लिए वजन घटाया तो किसी के लिए काफी बढ़ाना भी पड़ा।

बॉलीवुड में अब तक कई सितारों ने ऐसा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया है, जिसे देखकर उनके प्रशंसक आज भी उनकी तारीफ करते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिन्होंने अपनी शानदार बॉडी और जानदार एक्टिंग के जरिए फिल्म के अपने किरदार में चार चांद लगा दिए...

1. आदित्य रॉय कपूर
कुछ वक्त पहले ही आई आदित्य रॉय कपूर की मलंग फिल्म में उनकी बॉडी देखकर दर्शक भी चौंक गए थे। लेकिन उस तरह की बॉडी बनाना उनके लिए इतना आसान काम नहीं था। क्या आप जानते हैं अपने किरदार के लिए आदित्य ने केरल के प्राचीन मार्शल आर्ट कलरीपयट्टू के साथ प्रतिदिन दौड़ना, योग आदि का सहारा लिया था। इसके अलावा इस बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के लिए आदित्य रॉय कपूर ने अपने पोषण विशेषज्ञ के द्वारा बनाई गई एक खास डाइट टेबल का शिद्दत से पालन भी किया था। यही नहीं फिल्म में बॉडी शूट से लगभग हफ्ते भर पहले ही आदित्य रॉय कपूर में नमक खाना बिल्कुल छोड़ दिया था।

 

malang.jpg

2. आमिर खान
आमिर खान हमेशा से ही जिस तरह अपने किसी भी फिल्मी किरदार में ढलने के लिए मेहनत करते हैं, वह किसी से छुपा नहीं है। साल 2016 में आई आमिर ख़ान की दंगल फिल्म में उन्हें महावीर फोगाट के किरदार में देखकर तो दर्शकों ने दांतों तले उंगलियां ही दबा ली थीं। और हैरानी वाली बात हो भी क्यों ना। क्योंकि इस फ़िल्म की शूटिंग से पहले आमिर का वजन लगभग 70 किलो था, लेकिन इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन और बढ़ाया। साथ ही आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 100 किलो वजन के साथ फिल्म की 90% शूटिंग करने के बाद आमिर खान को युवा महावीर, जो कि एक फिट रेसलर था, उसके लिए वापस अपना वजन करीब 28 किलो घटाकर सिक्स पैक एब्स भी बनाए। इसलिए यूं ही उन्हें मिस्टर परफ़ेक्शनिष्ट नहीं कहा जाता।

dangal.jpg

यह भी पढ़ें:

3. कृति सेनन
इसी साल 2021 में रिलीज हुई कृति सेनन की फिल्म मिमी में भी उनके गर्भवती महिला के किरदार को खूब सराहा गया। एक प्रेग्नेंट महिला की तरह दिखने के लिए उन्होंने इस फिल्म में अपना 15 किलो वजन बढ़ाया था। और फ़िल्म की शूटिंग ख़त्म होने के बाद कृति सेनन ने अपना वजन कम करने के लिए जो मेहनत की, वह काबिले तारीफ है। क्योंकि सभी जानते हैं कि वजन बढ़ तो बहुत जल्दी जाता है पर उसे घटाना उससे कहीं ज्यादा मुश्किल काम होता है।

mimi.jpg

4. भूमि पेडनेकर
अपनी पहली फिल्म 'दम लगा के हईशा' से ही भूमि ने दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी। साल 2015 में रिलीज हुई भूमि की इस डेब्यु फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फ़िल्म में भूमि ने लगभग 90 किलो के वजन वाली ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जिसके वजन के कारण उसकी शादी में दिक्कतें आती हैं। साथ ही फिल्म की शूटिंग के बाद उन्होंने लगभग 30 किलो वजन घटाकर सबको आश्चर्य में डाल दिया।

weight-loss-journey-of-bhumi-pednekar-2_1.png

5. कंगना रनौत
हमेशा से ही कंगना रनौत फिल्मों में अपने किरदार या बयानों के कारण सुर्खियों में रहती ही हैं। लेकिन जिस तरीके से वह अपने हर किरदार के लिए ख़ुद को पूरी तरह से बदल लेती हैं, वह दर्शकों को भी बहुत पसंद आता है। अब चाहे वह 'तनु वेड्स मनु' फ़िल्म की 'दत्तो' हो या फिर हाल ही में आई फ़िल्म 'थलाइवी' में जय ललिता का किरदार। कंगना में अपने रोल के लिए जो ट्रांसफॉरमेशन अपनाया, उससे दर्शकों के लिए भी उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था।

kangana-jaya_1.jpg

Source Celebs Amazing Body Transformation: इन सितारों ने अपने किरदार के लिए खुद को ऐसे बदल डाला कि दर्शक भी चौंक गए
https://ift.tt/3p19HkR

Post a Comment

0 Comments