ads

मरने से कुछ दिन पहले राजकुमार ने सलमान खान को दिया था ये 'गुरुमंत्र’, जिसे आज भी फॉलो करते हैं भाईजान

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजकुमार (Raaj Kumar) के एटीट्यूड को लेकर आपने कई किस्से सुने होंगे। लेकिन सलमान खान (Salman Khan) और उनसे जुड़ा एक किस्सा बेहद इंस्पायरिंग और दिल को छू लेने वाला भी है। हम सभी जानते हैं जब सलमान खान की राजकुमार से पहली मुलाकात हुई थी तब क्या हुआ था। राजकुमार ने सलमान खान की एक गलती पर उन्हें अपना एटीट्यूड दिखा दिया था। वहीं, सलमान खान संग उनकी आखिरी मुलाकात उसके पलट पूरी तरह से इमोशनल कर देने वाली है।

raaj_kumar_and_salmana.jpg

देर शाम उनके घर मिलने के लिए जा पहुंचे

दरअसल जब सलमान खान को पता चला कि राजकुमार बहुत बीमार हैं, उन्हें कैंसर है, हालत बहुत नाजुक है। तब सलमान ने वक्त तक नहीं देखा और देर शाम उनके घर मिलने के लिए जा पहुंचे। लेकिन राजकुमार ने अपने बेटे पुरुराज को पहले ही कह रखा था कि इंडस्ट्री में उनकी मौत की खबर पहले नहीं फैलनी चाहिए, इसलिए उनकी फैमिली ने सलमान को राजकुमार से मिलने से मना कर दिया, लेकिन सलमान खान ने जिद पकड़ ली और इमोशनल होकर कहा कि वह राजकुमार साहब को बहुत मानते हैं और अपनी जिंदगी में उन्होंने हमेशा उन्हें फॉलो किया है।

राजकुमार की आवाज तक नहीं निकली

ये बात सुन कर राजकुमार की फैमिली पिघल गई और सलमान को उनसे मिलने की इजाजत मिल गई। इसके बाद सलमान खान ने देखा कि सुपरस्टार राजकुमार एक कमरे में अकेले लेटे हैं, वह बेहद कमजोर हैं। जब सलमान ने बताया कि वह आए हैं तो राजकुमार की आवाज तक नहीं निकली। राजकुमार अच्छे से बोल नहीं पा रहे थे तब सलमान अपना कान राजकुमार के मुंह के पास ले गए। तब राजकुमार ने सलमान खान से कुछ बातें कहीं। सलमान ने लेजेंड एक्टर की उन बातों को हमेशा के लिए याद कर लिया।

raaj_kumar_and_salman2.jpg

इस बात का अहसास लोगों को मत कराना

राजकुमार ने मरने से 13 दिन पहले सलमान के कान में कहा था कि- मुझे कई लोगों ने तुम्हारे बारे में बताया कि एक नया लड़का बहुत बढ़िया काम करता है। कभी पैसे के लिए किसी भी फिल्म को साइन नहीं कर लेता है। राजकुमार ने आगे कहा था कि- लोगों ने मुझसे कहा कि वो लड़का लोगों की भी मदद करता है।

यह भी पढ़ें: शराब का तो बस नाम हुआ, मीना कुमारी की जान धर्मेंद्र से मिली बेवफाई और उस थप्पड़ ने ली थी

राजकुमार ने सलमान को गुरुमंत्र दिया था कि बेटा कभी भी इस बात का अहसास लोगों को मत कराना कि तुमने किसी की मदद की है। मदद का ईनाम मिलने पर उसका महत्व खत्म हो जाता है। फिर वो सौदा बन जाता है। राजकुमार की ये बात सलमान खान ने हमेशा के लिए अपने पल्ले बांध ली। तब से लेकर आज तक सलमान उस बात को फॉलो कर रहे हैं।



Source मरने से कुछ दिन पहले राजकुमार ने सलमान खान को दिया था ये 'गुरुमंत्र’, जिसे आज भी फॉलो करते हैं भाईजान
https://ift.tt/3ByDAwh

Post a Comment

0 Comments