ads

लाइमलाइट से दूर रहती है धर्मेंद्र की बेटियां अजीता-विजेता, एक है साइकोलॉजिस्ट तो दूसरी डायरेक्टर

नई दिल्ली: फिल्मी दुनिया में कई ऐसे लोग है, जिनके परिवार वाले कितना ही फिल्मों से जुड़े हो, इसके बावजूद लाइमलाइट से दूर रहते हैं। इसी में शामिल हैं धर्मेंद्र की बेटियां अजिता और विजेता। ये दोनों लाइमलाइट से दूर रहती हैं, जिसके कारण ज्यादातर लोग हेमा मालिनी की दोनों बेटियों को धर्मेंद्र की बेटियां जानते हैं। इसलिए आज हम आपको धर्मेंद्र की बेटियां अजिता और विजेता के बारे में बता रहे हैं।

dharmendra_daughters4.jpg

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से उन्हें चार बच्चे हैं। दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल और दो बेटियां अजिता और विजेता। जैसे की धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहती हैं, वैसे ही उनकी बेटियां भी मां की तरह कैमरे से दूर रहना पसंद करती हैं। दोनों लाइमलाइट से दूर जरूर रहतीं, लेकिन बहुत टैलेंटेड हैं। एक बेटी यूएस में है, तो दूसरी बेटी दिल्ली में, यही नहीं एक साइकोलॉजिस्ट है और दूसरी बिजनेस कंपनी की डायरेक्टर।

dharmendra_daughters2.jpg

बिजनेस कंपनी की डायरेक्टर हैं विजेता

विजेता देओल का जन्म 21 जून 1962 को हुआ। विजेता का निक नेम लिली है। साल 2017 में उनकी शादी विवेक गिल से हुई हैं। वह राजकमल होल्डिंग्स एंड ट्रेंडिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की डायरेक्टर है। वहीं, धर्मेंद्र ने अपनी बेटी विजेता के नाम की प्रोडक्शन कंपनी ‘विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ खोल चुके हैं। जिसमें उनके भाई सनी देओल फिल्मों का निर्माण करते हैं।

dharmendra_daughters1.jpg

साइकोलॉजी टीचर है बेटी अजीता

धर्मेंद्र की दूसरी बेटी अजीता भी देओल अमेरिका में रहती हैं। वह यूएस के सैन फ्रांसिस्को के एक स्कूल में साइकोलॉजी की टीचर हैं। उनका निक नेम डॉली है। अजीता ने अमेरिका के डेंटिस्ट किरण चौधरी के साथ शादी की है। दोनों की दो बेटियां निकिता और प्रियंका हैं।

dharmendra_daughters.jpg

1954 में की थी प्रकाश कौर से शादी

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने 1954 में महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी। वहीं, प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना इस्लाम धर्म कबूल कर साल 1980 में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो सनी देओल फिल्म अपने 2 में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में सनी देओल के अलावा उनके पिता धर्मेंद्र, भाई बॉबी देओल और बेटा करण देओल अहम रोल में होंगे। अपने 2 साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म अपने का सीक्वल है।



Source लाइमलाइट से दूर रहती है धर्मेंद्र की बेटियां अजीता-विजेता, एक है साइकोलॉजिस्ट तो दूसरी डायरेक्टर
https://ift.tt/3jIklcR

Post a Comment

0 Comments