ads

शोले के इस 3 मिनट के सीन को शूट करने में लगे थे 3 साल, अमिताभ बच्चन ने बताया इसके पीछे का कारण

नई दिल्ली: पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati) में इस शुक्रवार यानी 15 अक्टूबर के एपिसोड में शोले का रियूनियन होगा। जहां अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ फिल्ममेकर रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) और हेमा मालिनी (Hema Malini) हॉट सीट पर नजर आएंगे। वहीं, धर्मेंद्र भी वीडियो कॉल के जरिए जुड़ेंगे। ये सभी शोले फिल्म से जुड़े कई मजेदार खुलासे करेंगे। वहीं, बिग बी ने भी फिल्म के एक सीन से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है। जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं।

sholay_team1.jpg

जया और अमिताभ बच्चन का सीन

दरअसल शो के प्रोमो में अमिताभ बच्चन ने फिल्म शोले के एक सीन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे शोले फिल्म के एक सीन के लिए तीन साल लग गए थे। वो सीन शोले फिल्म का पॉपुलर सीन है जिसमें जया बच्चन चिराग जला रही होती हैं और नीचे वे माउथ ऑर्गेन बजाते रहते हैं, इस सीन को शूट करने में तीन साल लग गए थे।

sholay_team2.jpg

3 मिनट के सीन को शूट होने में लगे 3 साल

अमिताभ-जया का ये सीन महज 3 मिनट का था, लेकिन इसे पूरी तरह से शूट करने में 3 साल लग गए। अमिताभ ने सीन के बारे में बताया है कि इस सीन को शूट करने के लिए एक अलग लाइटिंग की जरूरत थी। हमारे डायरेक्टर सूर्यास्त के समय शॉट लेना चाहते थे। आपको विश्वास नहीं होगा कि रमेश जी ने इस सीन को शूट करने में 3 साल बिता दिए ताकि उन्हें परफेक्ट शॉट मिल सके।

sholay_team3.jpg

फिल्म की ज्यादातर शूटिंग 35 एमएम में हुई

बता दें कि रमेश सिप्पी शोले को इंडिया की सबसे बड़ी फिल्म बनाना चाहते थे। 35 एमएम का फॉर्मेट फिल्म को बड़ा बनाने के लिए छोटा था, इसलिए तय किया गया था कि इसे 70 एमएम और स्टीरियोफोनिक साउंड में बनाया जाए। खबरों की मानें तो विदेशों से कैमरे मंगाकर शूटिंग करने से फिल्म का बजट काफी ऊपर जा रहा था इसीलिए फिल्म की ज्यादातर शूटिंग 35 एमएम में की गई और उसके बाद उसे 70 एमएम में ब्लोअप किया गया था।

sholay_team4.jpg

सिर्फ 20 लाख रुपए की कास्‍ट‍िंग थी

शोले का कुल बजट 3 करोड़ रुपए था। निर्देशक रमेश सिप्‍पी का कहना है कि आज इस फिल्‍म को बनाने में 150 करोड़ रुपए का बजट चाहिए। 100 करोड़ रुपए कम से कम स्‍टार कास्‍ट पर, जबकि उस समय सिर्फ 20 लाख रुपए में कास्‍ट‍िंग हो गई थी। बता दें कि पूरी फिल्म की शूटिंग कर्नाटक के बैंगलुरु और मैसूर के बीच स्थित पहाड़ियों से घिरे रामनगरम में हुई थी। यहां के एक गांव को रामगढ़ की शक्ल दी गई थी।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन दान कर चुकीं हैं अपनी खूबसूरत आंखें, जानिए किसे मिलेंगी उनकी आंखें



Source शोले के इस 3 मिनट के सीन को शूट करने में लगे थे 3 साल, अमिताभ बच्चन ने बताया इसके पीछे का कारण
https://ift.tt/2YNRixs

Post a Comment

0 Comments