ads

जब एक सीन के लिए आशुतोष गोवारिकर ने लिया था 100 हथिनियों का ऑडिशन

नई दिल्ली: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की फिल्म ‘जोधा अकबर’ (Jodha Akbar) ब्लॉकबस्टर रही थी। इस बेहतरीन फिल्म के लिए जमकर मेहनत की गई थी, पैसा पानी की तरह बहाया गया था। हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक छोटा सा किस्सा बता रहे हैं, जिसे जानकर आपको खुद यकीन हो जाएगा कि इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर होना ही था।

सुनीता गोवारिकर ने सुनाए किस्से

दरअसल फिल्म ‘जोधा अकबर’ को 13 साल पूरे होने पर फिल्म की सह-निर्माता और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की पत्नी सुनीता गोवारिकर ने फैंस के लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें वह इस ऐतिहासिक फिल्म से जुड़े दिलचस्प किस्से सुनाती नजर आई। इस वीडियो में उन्होंने ये भी खुलासा किया था कि आशुतोष ने फिल्म के एक सीन के लिए 100 मादा हाथियों का ऑडिशन लिया था।

एक ही आकार के होने चाहिए

सुनीता ने आगे बताया था कि आशुतोष गोवारिकर की मांग यहीं खत्म नहीं हुई। वह सभी हथिनियों को कास्ट करना चाहते थे क्योंकि वे एक ही आकार के होने चाहिए। आशुतोष हथिनियों के झुंड के सामने खड़े हो गए और लिस्ट में से देखकर हथिनियों को नाम लेकर बुलाने लगे।

IMDb के ट्रीविया के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग के दौरान 80 हथिनियों, 100 घोड़ों और 55 ऊंटों का इस्तेमाल किया गया था। ऋतिक रोशन हाथियों के साथ समय बिताते थे, ताकि उनके साथ घुल मिल सके। हाथी ऋतिक की महक और आवाज को भी पहचानने लगे थे।

यह भी पढ़ें: अपनी मां की मौत पर रोने की बजाय क्या कर रहे थे संजय दत्त, ये जानकर हैरान भी हो जाएंगे और सावधान भी !



Source जब एक सीन के लिए आशुतोष गोवारिकर ने लिया था 100 हथिनियों का ऑडिशन
https://ift.tt/3mibLU1

Post a Comment

0 Comments