ads

संजय दत्त से शक्ति कपूर समेत बॉलीवुड के इन स्टार्स की एक गलती ने खत्म कर दिया उनका करियर

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत अपनी चमक दमक के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड स्टार्स बड़े पर्दे पर कुछ और असल जिंदगी में कुछ और होते हैं। कई सेलेब्स ऐसे हैं जिनका फिल्मी करियर बहुत छोटा रहा, जिसकी वजह वो खुद ही थे। सेलेब्स का कंट्रोवर्सी से भी पुराना नाता होता है। जिससे उनकी छवि काफी खराब होती है। बॉलीवुड में भी ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी हरकतों से अपना करियर खुद ही खत्म कर दिया।

san_1.jpg

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने बचपन से ही अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। महज 12 साल की उम्र में ही संजय दत्त को नशे की आदत लग गई थी। जिसकी वजह से उन्हें काफी समय तक रीहैब सेंटर में भी रहना पड़ा था। संजय दत्त का करियर तब तबाह होने लगा जब 1993 में मुंबई ब्लास्ट में उनका नाम सामने आया। साथ ही संजय दत्त का नाम अंडरवर्ल्ड संग भी जोड़ा गया। इन आरोपों से संजय दत्त की छवि पूरी तरह से बिगड़ गई। साल 1992 में संजय दत्त ने दुबई में रहने वाले कय्यूम पिस्तौल लेने की बात को ख़ुद क़ुबूल किया था, जिसके बाद अभिनेता को टाडा अदालत ने आर्म्स एक्ट के तरह दोषी करार किया गया था।

shiney_2.jpg

शाइनी आहूजा

फिल्म गैंगस्टार से एक्टर शाइनी आहूजा रातोंरात स्टार बन गए थे, लेकिन एक गलती ने उनके पूरे करियर को तबाह कर दिया। साल 2009 में शाइनी पर अपनी ही नौकरानी का बलात्कार करने का आरोप लगा था। जिसमें दोषी पाते हुए शाइनी को 7 साल की सजा हुई थी। जेल से रिहा होने के बाद इंडस्ट्री से उन्हें कोई काम नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- नौकरानी संग रेप के जुर्म में शाइनी आहूजा जा चुके हैं जेल, ऐसे कई बड़े नाम है शमिल

mand_3.jpeg

मंदाकिनी

फिल्म राम तेरी गंगा मैली से लोगों के दिलों में बसने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी कि फिल्मी करियर भी जल्द खत्म हो गया। 1994 में एक्ट्रेस को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम संग एक स्टेडियम में मैच देखते हुए देखा गया था। जब दाऊद संग मंदाकिनी की तस्वीर सामने आई तो सभी चौंक गए। इस तस्वीर के सामने आते ही मंदाकिनी का करियर भी हमेशा के लिए खत्म हो गया।

shakti_4.jpg

शक्ति कपूर

विलेन के रूप में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले एक्टर शक्ति कपूर का नाम भी इस लिस्ट शुमार है। शक्ति कपूर का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में शक्ति कपूर महिला पत्रकार से बदतमीजी करते हुए नज़र आए थे। ये एक स्टिंग ऑपरेशन था। जिसमें शक्ति कपूर पकड़े गए थे। इसके बाद शक्ति कपूर को बॉलीवुड में बैन कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- 80 से ज्यादा फिल्मों में रेप सीन्स करते हुए नज़र आए हैं शक्ति कपूर, इस वजह से हो चुके हैं बैन भी

vivek_5.jpg

विवके ओबेरॉय

बॉलीवुड में एक्टर विवेक ओबेरॉय ने शानदार ढंग से एंट्री की थी। विवेक ने एक्टर सलमान खान से पंगा लेकर अपनी करियर को खुद ही तबाह कर लिया। एक वक्त था जब एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन सलमान को डेट कर रही थीं। ये बात जानते हुए भी विवेक ऐश्वर्या संग रिलेशनशिप में आ गए। जोश जोश में विवेक ने सलमान के लिए कई बातें मीडिया में कह दीं। वहीं जब ऐश्वर्या संग उनका ब्रेकअप हुआ तो विवेक को अपनी गलती का एहसास हुआ, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। विवेक का फिल्मी करियर शुरू होते ही खत्म हो गया था।

fardeen_6.jpg

फरदीन खान

एक्टर फरदीन खान लड़कियों के बीच चॉकलेट बॉय के नाम से काफी मशहूर थे। उनकी स्माइल पर कई लड़कियां फिदा थीं। किसी को उम्मीद नहीं थी कि फरदीन खान फिल्मी करियर इतना छोटा होगा। फरदीन खान को कोकेन की बुरी लत लग चुकी थी। कोकेन रखने की चलते उन्हें दोषी भी पाया गया था। जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया था। जिसके बाद फरदीन का फिल्मी करियर चौपट हो गया।

mani_7.jpg

मनीषा कोइराला

एक्ट्रेस मनीषा कोइराला अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और बेहतरीना अभिनेत्रियों में से एक थी। नशे की लत की वजह से एक्ट्रेस का करियर खत्म हो गया था। कुछ बाद उन्हें कैंसर भी हो गया था। कैंसर पर जीत पाकर मनीषा कोइराला ने सारे नशे करना छोड़ दिए थे।

abhijeet_8.jpg

अभिजीत भट्टाचार्या

बॉलीवुड के मशूहर गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने इंटरव्यू में शाहरुख और सलमान खान के खिलाफ बोला था। जिसके बाद उनका करियर खत्म हो गया था। इंडस्ट्री में उनको काम मिलना बंद हो गया था।

aman_9.jpg

अमन वर्मा

टीवी और बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से अपना नाम बनाने वाले एक्टर अमन वर्मा को लोग काफी पसंद करते थे। साल 2005 में एक्टर पर जब कास्टिंग काउच करते हुए पकड़े गए थे। तब उनका करियर एक झटके में खत्म हो गया था।



Source संजय दत्त से शक्ति कपूर समेत बॉलीवुड के इन स्टार्स की एक गलती ने खत्म कर दिया उनका करियर
https://ift.tt/2X5rQCm

Post a Comment

0 Comments