ads

Bank holidays : आज से लगातार रहेगी बैंकों की छुट्टियां, जाने इस माह कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

गणेश चतुर्थी, महीने का दूसरा शनिवार, रविवार, सहित कई व्रत और त्योहार होने के कारण इस माह बैंकों की छुट्टियां काफी अधिक रहेगी। ऐसे में अगर आपको कोई जरूरी काम है। तो उन्हें समय पर निपटा लें। इसी के साथ अगर आप किसी काम के लिए बैंक जा रहे हैं। तो जाने से पहले छुट्टी जरूर देख कर जाएं। ताकि आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

कई बार ऐसा होता है कि आप किसी काम के लिए बैंक जाते हैं। लेकिन जब वहां पहुंचते हैं। तो पता चलता है कि आज तो बैंक की छुट्टी है। ऐसे में आपको आना जाना काफी भारी पड़ जाता है। इसलिए अगर आप बैंक के किसी काम से घर से बाहर निकल रहे हैं। तो पहले छुट्टी का पता कर ले। ताकि आपको आवाजाही में होने वाली परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

इस दिन रहेगी छुट्टियां-

9 सितंबर हरतालिका तीज, 10 सितंबर गणेश चतुर्थी-विनायक चतुर्थी, 11 सितंबर माह का दूसरा शनिवार, 12 सितंबर रविवार का अवकाश, 17 सितंबर कर्मा पूजा, 19 सितंबर रविवार, 21 सितंबर श्रीनारायण गुरु समाधि दिवस, (कोच्चि तिरुवंतपुरम ) 25 सितंबर महीने का चौथा शनिवार, 26 सितंबर रविवार। इस प्रकार आज से सितम्बर माह में करीब 10 छुट्टियां पड़ रही है। ऐसे में कुछ प्रदेश में कुछ छुट्टियां मान्य भी होगी। तो कुछ प्रदेश में नहीं हो। लेकिन आप को आवाजाही में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इसलिए आप बैंक जाने से पहले छुट्टी का पता करके जाएं।

ऑनलाइन बैंकिंग चालू -

हालांकि इन दिनों बैंकों में अवकाश रह सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन बैंकिंग का कामकाज किसी तरह प्रभावित नहीं होगा। कुछ प्राइवेट बैंकों में भी छुट्टियों को लेकर फेरबदल हो सकता है।



Source Bank holidays : आज से लगातार रहेगी बैंकों की छुट्टियां, जाने इस माह कितने दिन बंद रहेंगे बैंक
https://ift.tt/3laoOVw

Post a Comment

0 Comments