ads

21 साल की उम्र में रवीना टंडन बन गई थीं दो बेटियों की मां, लोगों ने दिया ताना- अब कौन करेगा तुमसे शादी

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन अब भले ही फिल्मों से दूर हों लेकिन एक वक्त था जब उनकी फिल्में सुपरहिट हुआ करती थीं। उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती थी। ९० के दशक में उनका अलग ही जलवा था। फिल्मों के अलावा, उनके गाने भी जबरदस्त हिट हुआ करते थे। जिसमें तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त और टिप-टिप बरसा जैसे गाने शामिल हैं। फिल्मों के साथ-साथ रवीना ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरीं। वह उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आई थीं जब वह महज २१ साल की उम्र में दो बच्चियों की मां बन गईं।

रवीना टंडन साल 1994 में 'मोहरा', 'दिलवाले' और 'लाडला' जैसी फिल्‍मों देकर छा गई थीं। उनका करियर पीक पर चल रहा था। लेकिन इसी दौरान उन्होंने मां बनने का फैसला कर लिया। रवीना ने पूजा और छाया नाम की दो बच्‍च‍ियों को गोद दिया। साल १९९५ में आधिकारिक रूप से रवीना ने उन्हें गोद लिया। उस वक्त उनकी उम्र ११ साल और ८ साल थी। दरअसल, रवीना एक कजिन थी, जिसका निधन हो गया था। जिसके बाद रवीना ने उन्हें गोद लिया और सिंगल मदर बनकर उनकी परवरिश की।

raveena_.jpg

रवीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ये फैैसला उसी वक्त कर लिया था जब उनकी फिल्म 'मोहरा' रिलीज नहीं हुई थी। रवीना कहती हैं, 'मैं और मेरी मां अक्‍सर वीकेंड पर आशा सदन जाते थे। यह एक अनाथालय है। जब मेरी कजिन की मौत हुई तो मैंने देखा कि उनके अभिभावक उनका अच्छे से ख्याल नहीं रख रहे थे। इसके बाद मैं दोनों को अपने साथ घर ले आई। उस वक्त मैंने ज्यादा नहीं सोचा। यह नैचुरली था। मैं पूजा और छाया को वह जिंदगी देना चाहती थी, जो उनका हक है। मैं कोई करोड़पति नहीं थी लेकिन मुझे इतना पता था कि मैं उन्हें बेहतर भविष्य दे सकती हूं।'

रवीना ने ये भी बताया कि उस वक्त लोगों ने उनके इस फैसले को लेकर कई नेगेटिव बातें की थीं। लोग उनसे कहते थे कि जाने तब क्‍या होगा, जब मेरी शादी होगी। लोग कहते थे कि मुझसे शादी नहीं करेगा क्‍योंकि मेरे साथ ये दोनों बेटियां मेरे पार्टनर के लिए बोझ की तरह हो जाएंगी। लेकिन रवीना ने किसी की नहीं सुनी। उनकी दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। आज वह नानी भी बन चुकी हैं।



Source 21 साल की उम्र में रवीना टंडन बन गई थीं दो बेटियों की मां, लोगों ने दिया ताना- अब कौन करेगा तुमसे शादी
https://ift.tt/3EpKplS

Post a Comment

0 Comments