ads

Video: 'कुली' की शूटिंग में हुए जानलेवा हादसे के बाद जब घर लौटे अमिताभ बच्चन, यूं हुआ स्वागत

मुंबई। फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान लीड स्टार अमिताभ बच्चन एक एक्शन सीन करते हुए बुरी तरह घायल हो गए थे। अमिताभ बच्चन के फैंस में इस हादसे को लेकर चिंता की लहर सी दौड़ गई थी। कहा जाता है कि जिस अस्पताल में अमिताभ का इलाज चला, उसके बाहर प्रशंसकों की भीड़ हर वक्त लगी रहती थी। जब वे ठीक होकर घर लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसका एक दुर्लभ वीडियो सामने आया है।

आरती कर घर में एंट्री

दूरदर्शन के आर्काइव से सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इलाज करवाकर घर लौटने पर अमिताभ बच्चन का कैसा स्वागत किया गया। वीडियो में अमिताभ बच्चन एम्बैसेडर कार से नीचे उतरते दिख रहे हैं। इस दौरान अमिताभ ने कुर्ता पायजामा पहना हुआ है और शॉल डाली हुई है। गाड़ी से उतरने के बाद एक्टर ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन का आशीर्वाद लिया। मां ने बेटे को प्यार किया। घर की एंट्री पर उनके साथ पत्नी जया बच्चन भी दिखाई देती हैं। दोनों की आरती कर घर में एंट्री करवाई जाती देखी जा सकती है। वीडियो में अमिताभ बंगलौर के अस्पताल के चिकित्सकों का शुक्रिया अदा करते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : जब अमिताभ बच्चन को डॉक्टरों ने मान लिया था डेड, लेकिन फिर आईसीयू में हुआ चमत्कार

ऐसे लगी अमिताभ को गंभीर चोट
मनमोहन देसाई की फिल्म 'कुली' की शूटिंग बेंगलौर के ज्ञान भारती यूनिवर्सिटी कैंपस में हो रही थी। यहां की लाइब्रेरी में बैंक सेट लगाया गया था। पुनीत इस्सर विलेन के रोल में थे। अमिताभ को इस एक्शन सीन के लिए बॉडी डबल लेने का कहा गया था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। सीन में पुनीत ने अमिताभ को घूंसा मारा। एक्टर को घूम कर स्टील टेबल पर गिरना था, लेकिन गिरते समय उनका लोअर एब्डोमेन टेबल के कॉर्नर को लग गया। हालांकि इस चोट का तुरंत कोई असर दिखाई नहीं दिया। सबने अमिताभ के सीन की तारीफ की। इसके बाद वे थोड़ी ही दूर चले थे कि दर्द के मारे जमीन पर गिर गए। छोटी चोट समझकर उन्हें आराम के लिए सीधे उनके होटल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें : धर्मेन्द्र ने अमिताभ को 'शोले' में दिलवाया था जय का रोल, कहा-'वो पहले आया, सोचा, चलो बेचारे को दे दो'

बाद में मालूम चला कि अमिताभ की चोट बेहद गंभीर है। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया। हालांकि कुछ देर बाद वेंटिलेटर पर रखा गया। इस दौरान अमिताभ की कई क्रिटिकल सर्जरी हुई। 2 अगस्त, 1982 को अमिताभ ने इलाज को लेकर रिस्पांड किया और वे बच गए।



Source Video: 'कुली' की शूटिंग में हुए जानलेवा हादसे के बाद जब घर लौटे अमिताभ बच्चन, यूं हुआ स्वागत
https://ift.tt/3g7T1TN

Post a Comment

0 Comments