ads

मुर्तज़ा रंगवाला ने दुबई में खोला खुद का प्रोडक्‍शन हाउस, जानि‍ए इंजीनियर से बॉलीवुड प्रोड्यूसर बनने का सफर

 

मुम्बई। अभिनेत्री पायल घोष को लेकर निर्माता मुर्तज़ा रंगवाला ने अलबम 'बाय बाय 2020' का निर्माण किया है। पायल कहती हैं कि कुछ निर्माता अपने कलाकारों की बड़ी कद्र करते हैं उन्हीं में से एक मुर्तज़ा हैं और मैं आगे भी इनके प्रोजेक्ट में काम करना चाहूंगी। मुर्तज़ा रंगवाला के बारे में बता दें कि उन्होंने एक इंजीनियर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन कहते हैं ना जब कुछ बड़ा कर गुज़रने का जज़्बा हो, तो इंसान अपने प्रोफेशन से जल्द संतुष्ट नहीं होता। कुछ ऐसा ही हुआ उनके साथ भी। मां-बाप के सपने को संजोने के लिए उन्होंने इंजीनियरिंग तो की, लेकिन वो इससे बिल्कुल भी खुश नहीं थे, क्योंकि उनका सपना तो कुछ और ही था।

एक तरफ परिवार की ज़िम्मेदारी और दूसरी ओर सपनों को सच कर दिखाने का जज़्बा। दोनों को साथ में लेकर चलना था और उसे अचीव भी करना था, सो रास्ता कठिन था, लेकिन उस रास्ते पर चलते हुए मंज़िल को हर हाल में हासिल भी करना था। ऐसे में बिना रुके, बिना थके मुर्तज़ा रंगवाला ने आईफोन ठीक करने से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के हैक्ड सोशल मीडिया अकाउंट को हैंडल करने तक हर उस कार्य को किया, जो उनके सपनों को सजाने में मदद तो करे ही। साथ ही जिससे प्रॉफिट कमा कर घर चलाते हुए पैसों की बचत भी हो सके, ताकि उसी बचत से कुछ बड़ा किया जा सके।

मुर्तज़ा रंगवाला ने पढ़ाई के दौरान ही कुछ दोस्तों के साथ मिलकर अपना एक वेबसाइट स्टार्ट किया, जिसका नाम था laughasia.com। इस वेबसाइट से उनकी अच्छी-खासी इनकम होने भी लगी थी। लेकिन जैसे ही उन्हें लगा, कि उनके सपनों ने उड़ान भरने की शुरुआत कर दी है, कि उसी दौरान किसी बड़ी आपदा की वजह से उनका वो वेबसाइट बंद हो गया। यहां तक की उन्हें अपना घर भी गंवाना पड़ गया था। ये उनकी लाइफ का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था।

भले ही मुर्तज़ा रंगवाला का वो वेबसाइट बंद हो गई, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साल 2014 में बिना किसी मदद के एक वेबसाइट की शुरुआत की, जिसका नाम है Filmymantra.com। आज के समय में ये वेबसाइट एंटरटेनमेंट जगत की हर ख़बर पर अपनी पैनी नज़र रखता है और बॉलीवुड के प्रमुख पोर्टलों में से एक है।

आज उनकी वेबसाइट Filmymantra.com के पास एक से बढ़कर एक सेलेब्स के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट हैं। मुर्तज़ा रंगवाला ने बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस दिशा पटानी का तो डिज़ीटल कैंपेन करके उन्हें मोस्ट ट्रेंडिंग सेलेब बनाया ही, लेकिन इसके अलावा भी नेशनल क्रश प्रिया वॉरियर जैसे अनेकों सेलेब्स के प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं।

बता दें कि अपने इस वेबसाइट Filmymantra.com को बॉलीवुड तक ही ना सीमित रखकर उन्होंने इसकी शुरुआत दुबई में भी की। मुर्तज़ा रंगवाला के सफलता की सीढ़ी को चढ़ने का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने देश से लेकर विदेशों में भी अपने बिजनेस को बढ़ाने की ठानी है। इसी कड़ी में उन्होंने अब दुबई में अपने एक प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की है। जिसके सफल होने की कामना उनके हर चाहने वाले कर रहे हैं।



Source मुर्तज़ा रंगवाला ने दुबई में खोला खुद का प्रोडक्‍शन हाउस, जानि‍ए इंजीनियर से बॉलीवुड प्रोड्यूसर बनने का सफर
https://ift.tt/3ycXUAP

Post a Comment

0 Comments