ads

किसके कहने पर अमिताभ बच्चन ने रखी थी फ्रेंच कट दाढ़ी, दिलचस्प है किस्सा

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायाक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की दुनियाभर में ख्याति है। लोग उन्हें बेहद प्यार करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में वह सालों से काम करते आ रहे हैं और आज भी उम्र के इस पड़ाव में उसी उर्जा के साथ काम कर रहे हैं। उनकी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर भरपूर सफलता मिलती है। एक्टिंग के अलावा, अमिताभ बच्चन हर किसी को अपने स्टाइल का भी दीवाना बना देते हैं। उन्होंने लोगों के बीच कई तरह के ट्रेंड को सेट किया है। सालों पहले जब उन्होंने लंबे बाल रखे तो हर किसी ने उन्हें कॉपी करते हुए उसी तरह का हेयरस्टाइल रखना शुरू कर दिया। उसके बाद उनकी फ्रेंच कट दाढ़ी के स्टाइल को भी लोगों ने कॉपी किया।

अमिताभ बच्चन पिछले काफी वक्त से अपने इस फ्रेंच कट दाढ़ी को कैरी किए हुए हैं। उनपर ये लुक काफी सूट भी करता है। लेकिन हर किसी के मन में ये सवाल उठता रहता है कि आखिर बिग बी फ्रेंच कट दाढ़ी रखने का आइडिया कैसे आया। तो इसके पीछे एक मजेदार किस्सा है।

amitabh_bachchan.jpg

दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में इसके बारे में बताया है। साल 2001 में उनकी फिल्म ‘अक्स’ रिलीज हुई थी। इसमें अमिताभ बच्चन ने एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था। इसमें उनके साथ रवीना टंडन और मनोज बाजपेयी भी लीड रोल में थे। ऑटोबायोग्राफी में फिल्म का जिक्र करते हुए लिखा है कि फिल्म में अमिताभ बच्चन को फ्रेंच कट दाढ़ी वाले लुक में दिखना था। बतौर निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ये डेब्यू फिल्म थी। ऐसे में पहली ही फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज को लुक चेंज करने के लिए कहने में वह काफी झिझक रहे थे।

उन्होंने लिखा, साल 1998 की सर्दी थी। मैंने अमित जी को ‘अक्स’ की स्क्रिप्ट दी। इसे वह शाम को दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में पढ़ने वाले थे। उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए मैं काफी एक्साइटिड था, साथ ही नर्वस भी था। अमिताभ ने पूछा कि ‘जब तुम स्क्रिप्ट लिख रहे थे तो क्या पी रहे थे, मैंने कहा सर कोक और रम'। जिस पर उन्होंने कहा, 'चलो करते हैं।’ इस फिल्म के बाद उन्हें फ्रेंच कट दाढ़ी का स्टाइल इतना पसंद आया कि वो आज भी इसी लुक के साथ हैं। सालों पहले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि ‘अक्स’ के बाद ही उन्होंने फ्रेंच कट दाढ़ी के लुक को स्थायी रूप से रखने का फैसला किया था।



Source किसके कहने पर अमिताभ बच्चन ने रखी थी फ्रेंच कट दाढ़ी, दिलचस्प है किस्सा
https://ift.tt/3yrZDU4

Post a Comment

0 Comments