ads

जब रातों रात इन एक्ट्रेसेस को फिल्म से कर दिया गया था रिप्लेस, हर कोई रह गया था दंग

बॉलीवुड की मस्तानी उर्फ दीपिका पादुकोण को लेकर इस समय सुर्खियों का बाजार गर्म हैं, क्योंकि संजय लीला भंसाली की मैग्नम-ओपस बैजू बावरा से उनके बाहर होने की खबरें सभी का ध्यान अपने तरफ खींच रही हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दीपिका पादुकोण ने फिल्म के लिए रणवीर सिंह के समान पेमेंट मांग ली थी, जिस कारण, जिसे संजय लीली भंसाली द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब फिल्म में किसी एक्ट्रेस को किसी और अभिनेत्री के साथ रिप्लेस किया गया हो। आएयें जानते है वो कौन कौन सी एक्ट्रेसेस है जिन्हें रातों रात रिप्लेस कर दिया गया।

तापसी पन्नू को भूमि पेडनेकर ने किया रिप्लेस

कुछ समय पहले आई फिल्म पति पत्नी और वो में तापसी पन्नू को रिप्लेस करने वाली खबर ने सभी को चौका के रख दिया था। वहीं फिल्म में तापसी की जगह भूमि पेडनेकर को ऑनबोर्ड लाया गया। वहीं इस मामले को लेकर तापसी अपनी बात रखी थी और कहा था कि उन्होंने फिल्म के लिए अपनी डेट्स क्लियर कर दी थी। आपका समय पैसा है। आप किसी व्यक्ति के समय को ब्लॉक नहीं कर सकते है और फिर कहते हैं कि 'नहीं, कोई और कर रहा है'। तापसी के हवाले से कहा गया कि जिन लोगों ने ऐसा किया उन्हें कहीं न कहीं जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी या इस रोल को मुझे दोबारा वापस किया जाए।

taapsee-bhumi_copy.jpg

करीना कपूर को प्रीति जिंटा ने किया रिप्लेस

वहीं करण जौहर ने एक बार खुलासा किया था कि कल हो ना हो में नैना का किरदार निभाने के लिए प्रीति जिंटा नहीं बल्कि करीना कपूर उनकी पहली पसंद थीं। लेकिन करीना कपूर ने कथित तौर पर ज्यादा पेमेंट चार्ज करने के लिए कहा था, यही कारण था जो करीना को बदल कर फिल्म में नैना का किरदार निभाने के लिए प्रीति जिंटा को कास्ट किया गया।

kareena-priety.jpg

ऐश्वर्या राय को रानी मुखर्जी ने किया रिप्लेस

वहीं शाहरुख खान की फिल्म चलते चलते के लिए ऐश्वर्या राय फिल्ममेकर्स की पहली पसंद थी पर फिल्म में रानी मुखर्जी को कास्ट किया गया था। शाहरुख खान के बैनर तले बन रही इस फिल्म में कथित तौर पर सलमान खान की वजह से यह बदलाव किया गया था। ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान ने ऐश्वर्या राय के साथ अपने संबंध को देखते हुए फिल्म के सेट पर बहुत हंगामा किया था और इसलिए, उन्हें बदल दिया गया था। वहीं इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या ने कुछ सीन की शूटिंग पहले ही कर ली थी।

aish-rani.jpg

ऐश्वर्या राय को करीना कपूर ने किया रिप्लेस

वहीं मधुर भंडारकर कि फिल्म हीरोइन में ऐश्वर्या राय को करीना कपूर के साथ रिप्लेस किया गया था। बताया जाता है ऐश्वर्या फिल्म की शूटिंग के बीच में गर्भवती हो गई, जिसके बाद करीना कपूर खान को ऑन-बोर्ड कर लिया गया था।

aish-kareena.jpg

करीना कपूर को अमीशा पटेल ने किया रिप्लेस

वहीं ब्लॉक बस्टर रही फिल्म कहो ना... प्यार है, जिसने अमीशा पटेल और रितिक रोशन को रातों रात स्टार बना दिया था, उस फिल्म में अमीशा पटेल से पहले करीना कपूर खान को अपरोच किया गया था और तो और उन्होंने कथित तौर पर इसकी शूटिंग भी शुरू कर दी थी। लेकिन फिर, उनकी जगह अमीषा पटेल ने ले ली क्योंकि बेबो को लगा कि उनके केरेक्टर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

kareena-amisha.jpg

रिंकी खन्ना को मनीषा कोइराला ने किया रिप्लेस

वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना की बहन रिंकी खन्ना को कथित तौर पर एक फिल्म में मनीषा कोइराला द्वारा रिप्लेस किया गया था। रिंकी ने पहले ही शूटिंग शुरू कर दी थी लेकिन रातों-रात उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था।

rinkkie-manisha.jpg

जेनेलिया डिसूजा को प्राची देसाई ने किया रिप्लेस

वहीं रोहित शेट्टी की फिल्म बोल बच्चन के लिए पहले जेनेलिया डिसूजा को रोल ऑफर किया गया था लेकिन तारीखों को लेकर जेनेलिया फिल्म नहीं कर पाई और फिर प्राची देसाई को ये फिल्म मिल गई थी।

genelia-prachi.jpg

रेखा को तब्बू ने किया रिप्लेस

अभिषेक कपूर की फिल्म फितूर के लिए रेखा ने शूटिंग शुरु कर दी खी, लेकिन कुछ कारणवश इस फिल्म में उन्हें रिप्लेस कर उनका रोल तब्बू को दे दिया गया था।

rekha-tabu.jpg

स्मृति ईरानी को सुप्रिया पाठक ने किया रिप्लेस

ऑल इज़ वेल फिल्म के लिए पहले स्मृति ईरानी को अपरोच किया गया था लेकिन स्मृति इरानी के राजनीतिक व्यस्था के कारण इस फिल्म में सुप्रिया पाठक को साइन किया गया

smriti-supriya.jpg

Source जब रातों रात इन एक्ट्रेसेस को फिल्म से कर दिया गया था रिप्लेस, हर कोई रह गया था दंग
https://ift.tt/3xx92s8

Post a Comment

0 Comments