ads

इस्लामिक संस्कृति बर्बाद करने के आरोप लगा पाकिस्तान ने बैन किए ये 7 भारतीय टीवी शो

मुुंबई। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव बना ही रहता है। ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान खेलों और एंटरटेनमेंट जगत को होता है। जब तनाव बढ़ता है तो फिल्में और टीवी शोज को बैन करना शुरू कर दिया जाता है। इसके अलावा कुछ शोज को यह कहकर भी बैन किया गया कि उनसे पाकिस्तानकी इस्लामिक संस्कृति का खतरा है। आइए जानते हैं कौनसे भारतीय टीवी शोज हैं पाकिस्तान में बैन—


'बिग बॉस'

ban_in_pak_bigg_boss.png

रियलिटी शो 'बिग बॉस' भारत के टीवी की दुनिया का सबसे बड़ा शो माना जाता है। इस शो के नवें सीजन यानी कि 2015 में इसे पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था। पाकिस्तान ने इसे ये कहते हुए बैन किया था कि इससे उनकी संस्कृति को खतरा होता है। आज भी पाकिस्तान में 'बिग बॉस' के कंटेंट पर आपत्तियां आती रहती हैं। हालांकि यह सोशल मीडिया तक ही सीमित है।

यह भी पढ़ें : 'मैं फिल्म के शूट को जानबूझकर डिले करना चाहता था, बाल छोटे करवा लिए', सलमान खान ने खुद किया था ये खुलासा

‘नागिन’

ban_in_pak_naggin_2.png

टीवी शो 'नागिन' भी देश में खूब पसंद किया जाता है। एकता कपूर के इस शो के कई सीजन प्रसारित हो चुके हैं। हालांकि इस शो को पाकिस्तान में तब ही बैन कर दिया गया था, जब इसका दूसरा सीजन चल रहा था।

'थपकी प्यार की'

ban_in_pak_thapki_pyar_ki.png

'थपकी प्यार की' टीवी शो एक ऐसी लड़की के बारे में है जो बोलने में हकलाती है। इसके जीवन संघर्ष को शो में दिखाया गया था। इस शो को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया।

'कुबूल है'

ban_in_pak_qubool_hai.png

'कुबूल है' टीवी शो को भारतीय मुस्लिम समाज पर आधारित कहानी शुरू करने का क्रेडिट दिया जाता है। इस शो को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया। शुरूआत में इसका प्रसारण वहां जारी था, लेकिन बाद में इसे बैन किया गया।

यह भी पढ़ें : करण संग महज दो साल में ही फेल हुई शादी जेनिफर विंगेट की शादी, ऐसी थी दोनों की लव-स्टोरी


'ये हैं मोहब्बतें'

ban_in_pak_ye_hai_mohbattein.png

'ये हैं मोहब्बतें' टीवी शो में एक ऐसी महिला की स्टोरी बताई गई जो एक बच्ची के करीब जाने के लिए उसके पिता से शादी कर लेती है। इस शो को दोनों देशों में पसंद किया गया, लेकिन जल्द ही पाकिस्तान ने इस पर बैन लगा दिया।

'मे आई कम इन मैडम'

ban_in_pak_may_i_come_in.png

पाकिस्तान में कुछ भारतीय कॉमेडी शोज भी बैन हैं। इनमें एक शो है 'मे आई कम इन मैडम'। अपनी खूबसूरत बॉस के साथ प्यार भरी छेड़खानी और पत्नी के साथ रूखे संबंधों की कसमकस में फंसे एक व्यक्ति की कहानी इस शो में दिखाई जाती है। इसी में कॉमेडी का तड़का लगाया जाता है। ये शो पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था।

‘भाभी जी घर पर हैं’

ban_in_pak_bhabhi_ghar_par_hai.png

‘भाभी जी घर पर हैं’ शो में दो महिलाओं की कहानी दिखाई जाती है, जिनका घर आमने-सामने है। दोनों के पति एक-दूसरे की पत्नियों पर नजर रखते हैं। यह कॉमेडी शो भी पाकिस्तान में बैन है।



Source इस्लामिक संस्कृति बर्बाद करने के आरोप लगा पाकिस्तान ने बैन किए ये 7 भारतीय टीवी शो
https://ift.tt/3lNvXNo

Post a Comment

0 Comments