ads

HBD Bhumi Pednekar: भूमि पेडनेकर ने 'दम लगा के हईशा' के लिए बढ़ाया था 25 किलो वजन, फिर ऐसे किया कम

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का आज जन्मदिन है। 18, जुलाई 1989 को जन्मीं भूमि ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने खास मुकाम बनाया है। 32वां जन्मदिन मना रहीं भूमि ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को प्रभावित किया गया। पहली ही फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ (2015) में नॉन-ग्लैमरस रोल अदा कर पॉपुलर होने वाली भूमि ने अपने अब तक के करियर में कई सफल फिल्में दी हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी पहली फिल्म से जुड़ी खास बातें-

25 किलो वजन बढ़ाया
भूमि ने इंडस्ट्री में यश राज फिल्म्स के असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में काम की शुरूआत की। 'दम लगा के हईशा' के समय वह अस्टिेंट डायरेक्टर थीं। मूवी में फीमेल लीड के लिए करीब सौ लड़कियो का ऑडिशन लिया गया, लेकिन उनमें से किसी को भी फाइनल नहीं किया गया। इसके बाद ये मौका भूमि को मिला। अपनी पहली ही फिल्म में भूमि ने रिस्क लिया और 25 किलो वजन गेन किया।

यह भी पढ़ें: कोरोना से हुआ 2 माह के बच्चे की मां का निधन, भूमि पेडनेकर ने मां के दूध के लिए मांगी मदद

नेचुरल तरीके से कम किया वजन
'दम लगा के हईशा' में आयुष्मान खुराना के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस मूवी में बढ़े हुए वैट के साथ भी एक्ट्रेस ने दर्शकों को प्रभावित किया। हालांकि मूवी पूरी होने के बाद बढ़े हुए वजन को कम करने का भी चैलेंज था। जब यह मूवी रिलीज हुई, तब वह करीब 10 किलो वजन घटा चुकी थीं। कुल मिलाकर उन्होंने 33 किलो वजन कम किया। अपना वजन घटाने के लिए एक्ट्रेस ने 60 प्रतिशत वर्कआउट और 40 प्रतिशत फूड पर काम किया। वजन घटाने को लेकर अपने फैंस को सलाह देते हुए भूमि ने कहा था कि आलसी न बनें। अगर जिम नहीं जा सकते हैं, तो साइकिल चलाएं या रस्सी कूदें। वर्कआउट और सही डाइट से वजन घटाया जा सकता है। इस काम के लिए सोमवार का इंतजार न करें, वह कभी नहीं आता है। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि 'दम लगा के हईशा' के बाद उनका कुल वजन 92 किलो हो गया था। इस वजन को कम करने के लिए शॉर्टकट न अपनाकर, नेचुरल तरीके को अपनाया। पूरी तरह से ट्रांसफॉर्मेशन करने में करीब ढाई साल का समय लग गया।

यह भी पढ़ें: भूमि पेडनेकर को गर्व, दूसरों का जीवन बचाने के लिए लोग हो रहे एकजुट



Source HBD Bhumi Pednekar: भूमि पेडनेकर ने 'दम लगा के हईशा' के लिए बढ़ाया था 25 किलो वजन, फिर ऐसे किया कम
https://ift.tt/3BclMHE

Post a Comment

0 Comments