ads

छोटे से शहर से निकलकर आदित्य श्रीवास्तव ने बड़े सपनों को किया पूरा, शो CID से घर-घर में मिली पहचान

नई दिल्ली। बेहद ही कम ऐसे स्टार्स होते हैं। जिन्हें उनके किरदार की वजह से ही पहचान मिलती है। एक कलाकार कई किरदारों को जीता है, लेकिन एक किरदार हमेशा के लिए उसकी पहचान बन जाता है। जैसे कि टीवी के मशहूर अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव। आदित्य श्रीवास्तव ने टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो सीआईडी में अभिजीत का किरदार प्ले किया है। खासियत ये है कि आज उन्हें दर्शक सीआईडी के अभिजीत के नाम से ही जानते हैं। आदित्य बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं। आज अभिनेता का 53वां जन्मदिन है। आइए अभिनेता से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बतातें हैं।

कॉलेज से था अभिनेता को एक्टिंग करने का शौक

'सीआईडी' के इंस्पेक्टर अभिजीत उर्फ आदित्य श्रीवास्तव ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत थिएटर से की थी। अभिनेता एक मिडिल फैमिली से ताल्लुकात रखते हैं। उनके पिता बैंक में काम थे। आदित्य श्रीवास्तव ने इलाहबाद विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की। कॉलेज के दिनों में उन्हें एक्टिंग का बहुत शौक हुआ करता था। जिसकी वजह से वो थिएटर करते थे। उन्हें रंगमंच करने का बेहद ही शौक था। थिएटर कर उन्होंने अपनी एक्टिंग करने की कला को और निखारा।

'बैंडिट क्वीन' से किया था डेब्यू

आदित्य श्रीवास्तव को एक्टिंग में सबसे पहला ब्रेक मशूहर फिल्म निर्देशक शेखर कपूर ने दिया था। शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म 'बैंडिट क्वीन' में काम करने का मौका था। इस फिल्म में अभिनेता पुट्टीलाल के किरदार में नज़र आए थे। आदित्य श्रीवास्तव ने अपनी एक्टिंग का हुनर टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में दिखाया। अभिनेता सीआईडी जैसे मशूहर सीरियल के साथ-साथ फिल्म सत्या, गुलाल, फाइव, ब्लैक जैसी कल्ट फिल्मों में काम कर अपनी अलग पहचान बनाई।

हाल ही में आदित्य श्रीवास्तव एक्ट्रेस तापसी पन्नू, विक्रांस मैस्सी और हर्षवर्धन राणे की फिल्म 'हसीना दिलरुबा' में इंस्पेक्टर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे।

 

 

यह भी पढ़ें- सीरियल CID के Abhijeet की रियल लाइफ पत्नी है बेहद खूबसूरत, कई अभिनेत्री को देती हैं कड़ी टक्कर

 

वाइस ओवर आर्टिस्ट रह चुके हैं आदित्य श्रीवास्तव

आपको बतातें चलें कि अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव एक अच्छे अभिनेता ही नहीं बल्कि एक शानदार वाइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं। वो बतौर वाइस ओवर आर्टिस्ट काम भी कर चुके हैं। 1995 में उन्होंने टीवी के कई विज्ञापनों में अपनी आवाज़ दी थी। आदित्य श्रीवास्तव के टीवी सीरियल्स की बात करें तो सीआईडी के अलावा वो रिश्ते, नया दौर, आहट जैसे पॉपुलर टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- 'दया' और 'अभिजीत' ने नए शो के प्रोड्यूसरों के खिलाफ दर्ज कराई कंप्लेन, जाने क्या है मामला

CID 2 जल्द देगा दस्तक

आपको बतातें चलें कि हाल ही में आदित्य श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में सीआईडी के दूसरे सीजन को लेकर बात की थी। जिसमें उन्होंने संकेत दिए थे कि जल्द ही सीआईडी 2 टीवी पर दस्तक दे सकता है। अभिनेता ने कहा था कि शो के मेकर्स उन्हें शो को लेकर सूचित कर तैयार रहने को कहते है। उन्होंने अभी सुना है। आदित्य श्रीवास्तव ने ये भी कहा कि वो समय नहीं बता सकते हैं कि क्योंकि अभी कुछ पक्का नही है।



Source छोटे से शहर से निकलकर आदित्य श्रीवास्तव ने बड़े सपनों को किया पूरा, शो CID से घर-घर में मिली पहचान
https://ift.tt/2UZ6fdM

Post a Comment

0 Comments