ads

BPCL ने दी खास सुविधा, पेट्रोलपंप जाने की बजाय अब घर बैठे टंकी में डीजल भरवाएं

नई दिल्ली। अब लोगों को घर बैठे डीजल मिल जाया करेगा। सुविधा के तहत आपको पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं हेागी। यह सुविधा अभी दिल्ली में ही शुरू की गई है। इसके लिए कंपनी ने हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ गठजोड़ किया है। डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा ग्राहकों को ध्यान में रखकर की गई है।

ये भी पढ़ें: Compare SSY and PPF: निवेश से पहले जान लें ब्याज सहित सभी जरूरी बातें

गौरतलब है कि कंपनी ने 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी करने की योजना बनाई है। इस सुविधा का लाभ ग्राहक ले सकेंगे, जो 20 लीटर से कम डीजल की मांग कर रहे हैं। डोरस्टेप की सुविधा ज्यादा मांग करने वाले ग्राहकों के लिए नहीं होगी।

जल्द ही इन राज्यों में भी होगी शुरू

दिल्ली के बाद इसे कई और राज्यों में भी लॉन्च करने की तैयारी है। गौरतलब है कि सरकार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इस सुविधा को शुरू करने की सोच रहा है। ज्यादातर होटल और रिजॉर्ट दूर के इलाकों में होते हैं, ऐसे में कंपनी मोटरसाइकिल के जरिए लोगों तक इस तरह की सुविधा पहुंचाएगी।

कानूनी तरीके से मिलेगा डीजल

गौरतलब है कि इससे पहले ग्राहकों को डीजल की खरीदारी के लिए खुदरा दुकानों से संपर्क करना पड़ता था। इसमें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता था। डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से कई समस्याओं का समाधान होगा। इसके अलावा कानूनी तरीके से डीजल भी मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें: 5G Network: Airtel ने पेश किया अपना 5G प्लान

कई लोगों को मिलेगा फायदा

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी, इसका टाइटल सफर 20 (Safar20) है से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ छोटे उद्योगों को लाभ की उम्मीद है। डोरस्टेप डीजल की थोक सप्लाई कुछ समय पहले शुरू हो चुकी है। नई पहल से छोटे आवश्यकता वाले ग्राहकों को फायदा होगा।



Source BPCL ने दी खास सुविधा, पेट्रोलपंप जाने की बजाय अब घर बैठे टंकी में डीजल भरवाएं
https://ift.tt/3eGj2bJ

Post a Comment

0 Comments