ads

बेहद खूबसूरत दिखती थीं शाहरुख खान की बड़ी बहन, देखें उनकी अनसीन फोटोज़

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। आज वह दुनियाभर में जाने जाते हैं। उनकी करोड़ों में फैन फॉलोइंग है। उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते हैं। शाहरुख के साथ-साथ उनका परिवार भी लाइमलाइट में बना रहता है। उनकी पत्नी गौरी और तीनों बच्चों को भी हर कोई जानता है। आए दिन सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। लेकिन उनके परिवार में एक शख्स ऐसा भी है, जो लाइमलाइट से दूर ही रहता है। हम बात कर रहे हैं शाहरुख की बड़ी बहन शहनाज लाला रुख खान की।

shehnaaz_lalarukh_khan1.jpg

वायरल हुई थी पुरानी तस्वीर
कुछ वक्त पहले शहनाज लाला रुख खान की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी। इसमें उनके शाहरुख खान और गौरी खान भी नजर आ रहे हैं। इस थ्रोबैक फोटो में लालारुख बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। लंबी हाइट और बड़ी-बड़ी आंखें के साथ शहनाज अपनी भाभी गौरी खान को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं। ये तस्वीर शाहरुख खान के शुरुआती दिनों की है। उनकी बड़ी बहन उनसे 6 साल बड़ी हैं और उनकी शादी नहीं हुई है। दरअसल, एक वक्त ऐसा था जब शहनाज अपना मानसिक संतुलन खो बैठी थीं।

ये भी पढ़ें: संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त हैं बेहद ग्लैमरस, देखिए उनकी हॉट एंड बोल्ड फोटोज़

shehnaaz_lalarukh_khan2.jpg

पिता की मौत का लगा गहरा सदमा
साल 1981 में शाहरुख के पिता की मौत कैंसर के कारण हुई थी। इस बारे में उनकी बहन शहनाज को पता नहीं था। वो उस वक्त बाहर गई हुई थीं। जब घर लौटीं तो पिता की लाश देखकर वह बेहोश हो गईं। पिता की मौत के बाद उन्हें इतना गहरा सदमा लगा कि वो डिप्रेशन में चली गई थीं। वह बीमार रहने लगी थीं।

shehnaaz_lalarukh_khan3.jpg

स्विट्जरलैंड में चला था इलाज
इस बारे में एक बार शाहरुख खान ने इंटरव्यू में बात की थी। उन्होंने कहा था, 'शहनाज को पापा की मौत का इतना सदमा लगा कि वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठीं। दो साल तक वह इससे ऊबर नहीं पाईं। पिता की मौत के बाद वह रोती नहीं थीं। लेकिन उनके जाने का गम उनके चेहरे पर साफ दिखाई पड़ता था। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्विट्जरलैंड ले गए।'

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने शादी से पहले बदल लिया था अपना नाम

shehnaaz_lalarukh_khan3.jpg

पिता के थीं बेहद करीब
इसके बाद शाहरुख ने बताया, 'मैं जब 'तुझे देखा तो ये जाना सनम' गाने की शूटिंग कर रहा था उस वक्त स्विट्जरलैंड में शहनाज का इलाज चल रहा था। इलाज के बाद उनकी हालत पहले से ठीक हो गई थी लेकिन वो पूरी तरह ठीक नहीं हो पाईं।' बता दें कि शहनाज शाहरुख की तुलना में अपने पिता मीर ताज मोहम्मद के बेहद करीब थीं। उनके पिता ने ही उन्हें मिडल नेम 'लाला रुख' दिया था। इसका मतलब होता है, फूल जैसी कोमल और खूबसूरत।

shehnaaz_lalarukh_khan.jpg

Source बेहद खूबसूरत दिखती थीं शाहरुख खान की बड़ी बहन, देखें उनकी अनसीन फोटोज़
https://ift.tt/3rq8tyV

Post a Comment

0 Comments