ads

फिल्मों में करियर बनाने के लिए इन एक्ट्रेसेस ने छोड़ी नौकरी, कोई करता था बैंक में काम तो, कोई था न्यूज़ रिपोर्ट

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है। जिसका हिस्सा हर कोई बनना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उस चमक-दमक का हिस्सा वो भी बने। ऐसे में कई युवा अपनी आंखों सपने लिए मायानगरी उर्फ मुंबई आता है। कुछ को सफलता हासिल होती है। तो किसी को नहीं होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने काफी अच्छी पढ़ाई की और नौकरी भी की। लेकिन फिल्मों में नाम कमाने की वजह से उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़ दिया।

taap.jpg

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने रफ एंड टफ लुक्स की वजह से जानी जाती हैं। उन्होंने थप्पड़, पिंक, मुल्क और सांड की आंख जैसी फिल्मों में काम किया है। तापसी एक बेहतरीन अदाकारा ही नहीं बल्कि एक होशियार लड़की भी हैं। तापसी ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। जिसके बाद उन्होंने कई कंपनियों में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी काम था।

एक बार तापसी अपनी बोरिंग लाइफ को छोड़ शो गेट वी गॉर्जियस में ऑडिशन देने चली गईं। जिसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्म से एंटरटेनमेंट जगत में एंट्री मार ली और अपनी नौकरी छोड़ दी। तापसी की पहली फिल्म 'झुम्मंडी' थी। जो कि साल 2010 में रिलीज़ हुई थी।

jaq.jpg

जैकलीन फर्नांडिस

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की बात करें तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी होने के बाद अभिनेत्री ने श्रीलंका के ही न्यूज़ चैनल में बतौर रिपोर्टर काम किया। लेकिन जैकलीन की खूबसूरती उन्हें न्यूज़ फिल्ड से मॉडलिंग लाइन में ले आईं। उन्होंने 2006 में श्रीलंका यूनिवर्स का ताज अपना सिर सजाया और फिर एक्टिंग की दुनिया में ही अपना करियर बना लिया। जिसके बाद उन्होंने हमेशा-हमेशा के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Jacqueline Fernandez के हॉट डांस ने लूटा फैंस का दिल, गेंदा फूल पर लगाए ठुमके-VIDEO

amisha.jpg

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल के बारें में ये बात जानकर शायद आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल, खूबसूरत अमीषा पटेल इकोनॉकमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्होंने खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड में इकोनॉमिक विश्लेषक के तौर पर काम किया ता। इस दौरान उन्हें बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी मॉर्गन स्टेनली से नौकरी का ऑफर मिला, जिसे उन्होंने करने से मना कर दिया। जिसके बाद अमीषा ने फैसला लिया कि वे थिएटर सीखेंगीं। जिसके बाद उन्होंने सत्यदेव दुबे का थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया। अमीषा ने फिल्म कहो ना प्यार से अपने करियर की शुरूआत की। जो कि काफी सुपरहिट रही थी।

pari.jpg

परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की बहन परिणीति चोपड़ा भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं। लेकिन एक्टिंग में करियर बनाने से पहले उन्होंने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली थी। जब परिणीति अपनी पढ़ाई कर भारत वापस आईं तब प्रियंका ने ही उनकी पहचान यश चोपड़ा से करवाई लेकिन फिल्मों के सिलसिले में नहीं।

दरअसल, परिणीति चाहती थीं कि वो यश चोपड़ा फिल्म्मस के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करें। जिसके बाद एक्ट्रेस कुछ दिनों तक उनकी पीआर टीम के साथ रहीं। परिणीति को काम करते हुए 'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में काम करने का ऑफर मिला। जिसके लिए उन्होंने मना भी नहीं किया।

 

यह भी पढ़ें- सायना नेहवाल की बायोपिक से Parineeti Chopra का पहला लुक आया सामने, लोग देख हुए हैरान

 

 

soha_new.jpg

सोहा अली खान

सोहा अली खान इंडस्ट्री के बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां शर्मिला टैगोर सिनेमा जगत में काफी मशहूर हैं। वहीं उनके भाई सैफ अली खान भी बॉलीवुड का जाना-माना हैं। ऐसे में सोहा भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत अजमाने आई थीं। सोहा की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में मास्टर्स की डिग्री ली है। जिसके बाद उन्होंने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक में काम किया। साल 2006 में पहली बार सोहा फिल्म रंग दे बसंती से फिल्म में नज़र आईं। जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ फिल्मों में ही करियर बनाने का मन बन लिया।



Source फिल्मों में करियर बनाने के लिए इन एक्ट्रेसेस ने छोड़ी नौकरी, कोई करता था बैंक में काम तो, कोई था न्यूज़ रिपोर्ट
https://ift.tt/3uZMdfh

Post a Comment

0 Comments