ads

विप्रो के चीफ एक्जीक्यूटिव है देश के सबसे महंगे अधिकारी, यह है उनकी सैलेरी

नई दिल्ली। विप्रो (WIPRO) के चीफ एक्जीक्यूटिव थिएरी डेलापोर्टे को पिछले महीने वेतन भत्तों के रूप में 8.8 मिलियन डॉलर दिए गए थे। डेलापोर्टे को दिए गए पैसे में 1.3 मिलियर डॉलर तनख्वाह तथा अलाउंसेज के रूप में, 1.5 मिलियन डॉलर अन्य भत्तों के रूप, 5.2 मिलियन डॉलर अन्य आय के रूप में तथा 760,000 लॉन्ग टर्म कंपेनसेशन के रूप में चुकाए गए। इस तरह भारतीय कंपनियों द्वारा हायर किए गए विदेशी अधिकारियों में थिएरी डेलापोर्टे सबसे अधिक सैलेरी पाने वाले अधिकारी बन गए हैं।

यह भी देखें : PM Modi और सीएम योगी की मुलाकात के बीच राजभर ने किया ट्वीट, बोले- बीजेपी डूबती नैया, हम नहीं होंगे सवार

उन्हें यह भत्ते छह जुलाई से लेकर 31 मार्च तक के दौरान दिए गए थे। उनके पूर्ववर्ती अबिदाली नीमचवाला को वर्ष 2019-20 में 4.4 मिलियन डॉलर रुपए दिए गए। विप्रो में आने से पहले डेलापोर्टे कैपजेमिनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर कार्य कर रहे थे जहां उन्हें वर्ष 2019 में 4.9 मिलियन डॉलर वेतन भत्तों के रूप में दिए गए। इसी में 1.9 मिलियन डॉलर के फिक्स्ड तथा अन्य प्रकार के शेयर्स भी शामिल थे।

यह भी देखें : Lalu Prasad Birthday: सियासत के माहिर खिलाड़ी लालू यादव ने महज 29 की उम्र में हासिल किया ये मुकाम

यह भी देखें : कर्नाटक : बेंगलुरु सहित 20 जिले अनलॉक, सोमवार से चलेंगे ऑटो और कैब, सर्शत उद्योग और परिधान इकाइयों को अनुमति

अजीम प्रेमजी के पुत्र तथा विप्रो के चेयरमेन रिषद प्रेमजी को भी गत वर्ष 1.6 मिलियन डॉलर के वेतन भत्ते दिए गए जो उनके द्वारा वर्ष 2019 में प्राप्त किए गए भत्तों की तुलना में लगभग दुगुना है। उन्हें लगभग आठ लाख डॉलर सैलेरी व भत्तों के रूप में, 7 लाख 60 हजार डॉलर कमीशन के रूप में, अन्य भत्तों के रूप में 2,334 डॉलर तथा लॉन्ग टर्म कंपेनसेशन के रूप में 52,791 डॉलर दिए गए। इसके साथ ही उन्हें वर्ष 2021 में विप्रो लिमिटेड के कुल प्रोफिट में भी 0.35 प्रतिशत कमीशन दिया गया।



Source विप्रो के चीफ एक्जीक्यूटिव है देश के सबसे महंगे अधिकारी, यह है उनकी सैलेरी
https://ift.tt/2TNqGcP

Post a Comment

0 Comments