ads

सोनाली बेंद्रे ने शेयर की कैंसर के इलाज के दौरान की फोटो, बीमारी से लड़ते हुए हो गई थी ऐसी हालत

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे 90 के दशक की बेहतरीन हीरोइन में से एक हैं। सोनाली ने कई फिल्मों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ लोगों का दिल जीता है । एक्ट्रेस ने दिलजले, हम साथ साथ हैं, और सरफ़रोश जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। यही नहीं सोनाली की खूबसूरती हर किसी को उनका दीवाना बना लेती थी। फिल्मी करियर में अपार सफलता पाने के बाद एक्ट्रेस ने निर्देशक गोल्डी बहल से शादी कर ली थी। 2005 में सोनाली ने एक बेटे को जन्म दिया।

2018 में हुईं सोनाली बेंद्रे कैंसर से ग्रस्त

सोनाली अपनी शादीशुदा जिंदगी में बिजी हो गईं और उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। लेकिन कुछ सालों बाद एक्ट्रेस डांस रियलिटी शो में बतौर जज दिखाई देने लगी। वहीं साल 2018 सोनाली की जिंदगी का सबसे बुरा वक्त था। दरअसल, इसी साल सोनाली को पता चला कि वो कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं। जिसके बाद वो शो को बीच में ही छोड़कर न्यूयॉर्क इलाज के लिए चली गईं। न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रहीं सोनाली ने बड़ी ही हिम्मत के साथ इस बिमारी पर जीत हासिल की। कैंसर की बीमारी पर जीत हासिल कर लौंटी सोनाली ने आज हर किसी के लिए प्रेरणा बनी हुईं हैं।

कैंसर सर्वाइवर्स डे पर सोनाली ने किया पोस्ट

कैंसर सर्वाइवर्स डे पर सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया पर एक कोलाज शेयर किया है। जिसमें उनकी दो तस्वीरें नज़र आ रही हैं। एक तस्वीर में वो कीमोथेरेपी से गुजर रही थीं और दूसरी ओर सोनाली ने अपनी लेटस्ट तस्वीर लगाई है। यह दिसंबर 2018 की बात है, जब सोनाली न्यूयॉर्क में अपना इलाज कराकर मुंबई लौटी थीं। कोलाज के साथ सोनाली ने एक दमदार नोट पोस्ट किया।

कैंसर से लड़ने के बाद सोनाली ने लिखा, "समय कैसे उड़ता है ...मुझे मुझमें इच्छाशक्ति नज़र आती है। मैं कमजोरी देखती हूं, लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि मैं उस इच्छा को देखती हूं कि C शब्द यह परिभाषित न करे कि इसके बाद की मेरी लाइफ कैसी होगी। सोनाली आगे लिखती हैं कि आप अपने द्वारा चुनी गई लाइफ को खुद ही बनाते हैं। इसी के साथ सोनाली ने हैशटैग का इस्तेमाल किया है। जिसमें वो लिखती हैं #OneDayAtATime और #SwitchOnTheSunshine लेना याद रखें।”

यह भी पढ़ें- सोनाली-इरफान ही नहीं ये सेलेब्स भी दे चुके है कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात

 

बाल खोना था सबसे बुरा एक्सपीरियंस

सोनाली बेद्रें ने जयपुर में हुए फिक्की कार्यक्रम में अपनी कैंसर की बीमारी के बारें में बात करते हुए बताया कि उनके लिए बालों को खोना सबसे डरवाना एक्सपीरियंस था। उन्होंने बताया कि उन्होंने पर सिर मुंडवा लिया था। जबकि उनके दोस्त उन्हें उनके लंबे बालों को बचाने के लिए कह रहे थे। ताकि वो अपने असली बालों से ही अपनी विग बना सकें। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं सोचा और सिर मुंडवा दिया।

यह भी पढ़ें- इस अभिनेत्री को पाने के लिए डायरेक्टर ने कर दी थीं सभी हदें पार,हर कोई देख हो गया हैरान!

दोस्तों ने दी बाल ना कटवाने की सलाह

जयपुर में फिक्की के एक कार्यक्रम में, सोनाली ने कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में बात की थी और खुलासा किया था कि अपने बालों को खोना सबसे डरावना हिस्सा था। जब सोनाली द हार्पर मैगजीन के कवर पेज पर आई थीं, तो उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने अपने बाल मुंडवा लिए थे, उनके दोस्तों ने उन्हें अपने लंबे बालों को बचाने के लिए कहा था ताकि वे अपना विग खुद बना सकें। लेकिन उसने अन्यथा सोचा था और उन्हें जाने दिया था।

बीमारी के बारें में बेटे को बताने में जुटाई हिम्मत

साथ ही सोनाली ने बताया कि उन्हें अपनी बीमारी के बारें मे अपने बेटे को बताना सबसे मुश्किल लगा। सोनाली ने बताया कि फिर उन्हें लगा कि उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने के नाते, उनके बेटे को यह जानने का अधिकार था कि वह किसका सामना करने जा रहा हैं। अपने बेटे को सच्चाई बताने के पीछे का मकसद जानते हुए सोनाली ने बताया कि वह नहीं जानती थीं कि वह कहाँ जा रही हैं। जो भी समय बचा था, वह उसे अपने बेटे के साथ बिताना चाहती थीं। जो कि बेहद आसान था।"



Source सोनाली बेंद्रे ने शेयर की कैंसर के इलाज के दौरान की फोटो, बीमारी से लड़ते हुए हो गई थी ऐसी हालत
https://ift.tt/3cmTU95

Post a Comment

0 Comments