ads

'कुछ कुछ होता है' की शूटिंग के दौरान सिर में चोट लगने से चली गई थी काजोल की याददाश्त

मुंबई। शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल स्टारर फिल्म 'कुछ कुछ होता है' वर्ष 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। बताया जाता है कि महज दस करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने कुल मिलाकर 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा आज भी चर्चा में रहता है। वह है, काजोल का शूटिंग के दौरान याददाश्त खो देना। एक गाने के शूट मेंं काजोल साइकिल चला रहीं थी और अचानक मुंह के बल गिर गईं। सिर में चोट लगने के कारण उनकी याददाश्त जाती रही। आइए विस्तार से जानते हैं इस घटना के बारे में:

2-3 दिन नहीं लौटी याददाश्त
दरअसल, 'कुछ कुछ होता है' फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि काजोल की याददाश्त चली गई थी। इस फिल्म का गाना 'हाय हाय रे हाय ये लड़का...' शूट हो रहा था। इस दौरान काजोल को साइकिल चलानी थी। साइकिल चलाने के दौरान वह गिर गई थीं। मुंह के बल साइकिल से गिरने की वजह से काजोल की याददाश्त चली गई। हालांकि काजोल की ये स्थिति दो-तीन दिन ही रही, फिर वह वापस काम पर लौट आईं थीं।

यह भी पढ़ें : Kajol की जब बेटी हुई, तब पता चला कि उनकी मां ने कितना त्याग किया, पढ़ें एक्ट्रेस की जुबानी

काजोल की अजय देवगन से करवाई बात
इस फिल्म से करण जौहर ने डायरेक्टर के रूप में डेब्यू किया था। करण ने एक बार इस हादसे के बारे में बताया था। उनका कहना था कि काजोल मॉरीशस के कोको होटल के अपने कमरे में अकेली बैठी घंटों रोती रहती थीं। उनकी अचानक याददाश्त चले जाने से फिल्म से जुड़े लोग डर गए थे। वह किसी को भी पहचान नहीं पा रही थीं। सभी ने बहुत कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास बेकार गए। फिर करण जौहर ने उनकी बात अजय देवगन से करवाई। धीरे-धीरे वह ठीक होने लगीं और उनकी याददाश्त भी लौटने लगी। हालांकि उस दौरान अजय-काजोल की शादी नहीं हुई थी, लेकिन दोनों रिलेशनशिप में थे।

यह भी पढ़ें : काजोल ने सेब के साथ खेला फ्रूट निंजा, लोग ने फटकार लगाते हुए कहा- लोग भूखे मर रहे हैं

कलाकारों के रोचक किस्से
'कुछ कुछ होता है' फिल्म मेंं कलाकारों को लेकर भी रोचक किस्से सामने आए थे। इनमें से एक था सलमान खान का किरदार। इस किरदार के लिए सबसे पहले चंद्रचूड़ सिंह से सम्पर्क किया गया था। हालांकि चंद्रचूड़ सिंह ने करण जौहर को काफी इंतजार करवाने के बाद रोल करने से मना कर दिया। बाद में सलमान खान को ये रोल मिला। इसी तरह रानी मुखर्जी के टीना नाम के रोल के लिए पहले ट्विंकल खन्ना को कास्ट किया गया था। कहा जाता है कि उन्होंने 11 दिन शूट भी किया, लेकिन फिल्म बीच में ही छोड़ दी। फिर 19 साल की रानी मुखर्जी को ये रोल दिया गया और उनकी किस्मत चमक गई। वहीं, काजोल वाला रोल जूही चावला को दिया गया था। हालांकि मूवी को काजोल ने किया।



Source 'कुछ कुछ होता है' की शूटिंग के दौरान सिर में चोट लगने से चली गई थी काजोल की याददाश्त
https://ift.tt/3ihF0oo

Post a Comment

0 Comments