ads

डिजिटल तकनीक से राजनीति व सिनेमा में जौहर दिखा रहे हैं ध्रुमिल सोनी

नई दिल्ली। आज डिजिटल मीडिया का दौर है। कोरोना काल में इसको काफी बढ़ावा मिला है। नई पीढ़ी अपना अधिकांश समय स्मार्टफोन और कंप्यूटर पर व्यतीत करती है। इनमें से कुछ अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं गुजरात के वडोडरा के रहने वाले ध्रुमिल सोनी। गुजरात का यह युवा डिजिटल तकनीक की मदद से राजनीति और सिनेमा समेत कई क्षेत्रों में अपना जौहर दिखा रहा है।

कोरोना महामारी के चलते रातों रात लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ी हैं। अब भी कई राज्यों में लॉकडाउन है। अधिकतर लोगों का घर ही ऑफिस बन गया है। इस बीच डिजिटल मीडिया लोगों के लिए मनोरंजन, काम और कुछ नया करने का जरिया बनकर उभरा है। इसको देखते हुए ध्रुमिल ने डिजिटल तकनीक पर अपना हाथ और पक्का किया। आज वह एक युवा डिजिटल एंटरप्रेन्योर हैं। वह लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी पहचान बनाने की जानकारी दे रहे हैं। साथ ही पोर्टल के ठीक तरह से इस्तेमाल के बारे में भी बता रहे हैं।

17 साल की उम्र में एंटरप्रेन्योर बनने वाले ध्रुमिल सोनी ने 2016 में अपने पहले स्टार्टअप पिक्साट्रॉनिक्स की शुरुआत की थी। उन्होंने कई फिल्मी सितारों और राजनीति कैंपेन लीड किए हैं। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि अगर एक पार्टी को जीत दर्ज करनी है तो डिजिटल मीडिया के जरिए लोगों से संपर्क बनाना जरूरी है। उनका कहना है कि आज वॉट्सऐप और फेसबुक के दौर में हर वर्ग के लोग मोबाइल चला रहे हैं। ऐसे में टीवी और रेडियो नहीं बल्कि डिजिटल तौर पर लोगों से कनेक्ट करना होगा। वह राजनीति सलाहकार कि भूमिका भी निभाते हैं। उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरीफाइड एकाउंट है।

आपको बता दें कि वह गुजराती इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी युवा निर्माता के तौर पर एंट्री कर चुके हैं। इसमें उनको सफलता भी मिली है। महामारी के इस दौर में उन्होंने मां जगदंबा की स्तुति पेश करने की पहल की है। यह नवरात्रि में लोगों के दिल को छू गया। उनका गरबा स्पेशल प्रोजेक्ट अवि नवरात्र लोगों के जेहन में बस गया। खुशी शाह और ध्रुविन शाह द्वारा गाए गीत पर गरबा उत्सव में लोग जमकर थिरके। उन्होंने कहा कि वह अफरा-तफरी मूवी और गुजरात चुनाव में नेताओं के पॉलिटिकल कैंपेन भी कर चुके हैं।



Source डिजिटल तकनीक से राजनीति व सिनेमा में जौहर दिखा रहे हैं ध्रुमिल सोनी
https://ift.tt/3uqx32z

Post a Comment

0 Comments