ads

Macrotech Developers IPO: देश के सबसे बड़े रियलटी आईपीओ की आज होगी बाजार में एंट्री, कैसे हो सकेगी मोटी कमाई

Macrotech Developers IPO। देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड के आईपीओ की एंट्री आज बाजार में होने वाली है। कंपनी ने बाजार में आने से पहले ही एंकर इंवेस्टर्स से 740 करोड़ रुपए अपनी जेब में रख लिए हैं। जानकारी के अनुसार आज बाजार में कंपनी के आईपीओ आने के बाद निवेशक आने वाले शुक्रवार से शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्या आज आरबीआई देगा ईएमआई में राहत

क्या है प्राइस बैंड
मैक्रोटेक डेवलपर्स आईपीओ के लिए एक शेयर का प्राइस बैंड 483-486 रुपए तय हुआ है। कंपनी का 2,500 करोड़ रुपए का आईपीओ 7 से 9 अप्रैल तक जारी रहेगा। वैसे कंपनी ने 14 एंकर इंवेस्टर्स से 740 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं। उसने 486 रुपए प्रति इक्विटी के भाव पर 1.52 करोड़ शेयर एंकर इंवेस्टरों को जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी आईपीओ के माध्यम से जुटाई रकम का उपयोग 1,500 करोड़ रुपए तक कर्ज में कमी लाने, 375 करोड़ रुपए तक जमीन अधिग्रहण या भूमि विकास अधिकार हासिल करने तथा शेष सामान्य कंपनी कामकाज में करेगी।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today: फटाफट जानिए आपके शहर में कितने हो गई पेट्रोल और डीजल की कीमत

तीसरी बार है कंपनी की कोशिश
मैक्रोटेक अपना आईपीओ लाने का प्रयास तीसरी बार कर रही है। सबसे पहले 2009 में 2800 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने की तैयारी की थी, 2010 में मंजूरी तो मिली, लेकिन बाजार के हालात खराब होने के कारण आईपीओ को टाल दिया। उसके बाद 2018 में 5500 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गई। तब भी रियल एस्टेट की पतली हालत को देखते हुए कंपनी ने अपने हाथ पीछे खींच लिए। अब बीते कुछ महीनों से रियल एस्टेट की हालत में कुछ सुधार देखने को मिला है। जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाने का प्रयास किया है।



Source Macrotech Developers IPO: देश के सबसे बड़े रियलटी आईपीओ की आज होगी बाजार में एंट्री, कैसे हो सकेगी मोटी कमाई
https://ift.tt/3ms1uTB

Post a comment

0 Comments