ads

कोरोना सेकंड वेव के कारण Hero MotoCorp प्रोडक्शन बंद करने वाली बनी देश की पहली कंपनी

Hero MotoCorp। देश में टू व्हीलर का प्रोडक्शन करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी Hero MotoCorp ने कोरोना की सेकंड वेव को देखते एहतियात के तौर पर अपने सभी तरह के प्रोडक्शन प्लांट को बंद कर दिया है। सभी प्लांट 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन बंद रहेंगे। हीरो ऐसा करने वाली देश की पहली बड़ी कंपनी बन गई है। वैसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही कहा है कि देश में कोरोना की सेकंड वेव के बावजूद भी नेशनलाइज्ड लॉकडाउन की जरुरत नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- एप्पल पर यह मोबाइल एप कर रहा है वापसी, अमरीकी चुनाव के बाद कर दिया गया था बैन

देश में कंपनी के 6 प्लांट्स
हीरो की ओर से आए बयान के अनुसार देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्लोबल पाट्र्स सेंटर सहित सभी कारखानों में कामकाज अस्थाई रूप से रोक लगा रही है। कंपनी की एनुअल रिपोर्ट के अनुसार उसके देश में 6 कारखाने हैं। जो हरियाणा के धारूहेड़ा, गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराणा और गुजरात के हलोल में हैं। इन कारखानों की प्रोडक्शन कैपेसिटी 90 लाख यूनिट्स है। जीपीसी नीमराणा में स्थित है।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी कानून के तहत बैंक खाते व संपत्ति को जब्त करने का आदेश काफी कठोर

4 दिन बंद रहेंगे प्लांट
हीरो मोटो कॉर्प का बयान में कहना है कि सभी कारखाने और जीपीसी स्थानीय स्तर पर स्थिति के अनुसार 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद किए जाएंगे। कंपनी कारखाना बंद होने के दौरान समय का उपयोग मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स के रखरखाव कार्यों में करेगी। कंपनी के अनुसार कारखानों को बंद करने से मांग पूरा करने में समस्या नहीं होगी। कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन से मांग पर असर पड़ा है। प्रोडक्शन में नुकसान की भरपाई तिमाही की बची हुई अवधि में पूरी कर ली जाएगी। कंपनी का कहना है कि एक तारीख के बाद काम एक बार फिर से सामान्य रूप से शुरू हो जाएगा। कंपनी के सभी कॉरपोरेट ऑफिस के अधिकारी और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं।



Source कोरोना सेकंड वेव के कारण Hero MotoCorp प्रोडक्शन बंद करने वाली बनी देश की पहली कंपनी
https://ift.tt/3gtp1SX

Post a Comment

0 Comments