ads

सरकार से सोनू सूद ने की खास अपील,बोलें- 'महामारी में मां-बाप खोने वाले बच्चों को मिले मुफ्त शिक्षा'

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर तेजी से देश में फैल रही है। एक दिन में कोरोना के कई लाखों मामले सामने आ रहे हैं। अस्पतालों की हालत भी बद से बदतर होती जा रही है। मरीजों को एडमिट करने के लिए अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। ऐसे में कोरोना काल से पीड़ित लोगों की मदद कर रहे बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने सरकार से एक अपील की है। जिसमें उन्होंने उन तमाम बच्चों के लिए मदद मांगी है। जो महामारी से अपने माता-पिता को खो चुके हैं।

सरकार और लोगों से एक्टर ने की खास गुजारिश

एक्टर सोनू सूद ने एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें सरकार से गुजारिश करते हुए कहा कि 'इस महामारी के चलते कई लोगों ने अपने करीबियों को खो दिया है। वहीं कई मामलों में देखा जा रहा है कि 'महज 10 या 12 साल के बच्चों ने इस महामारी के चलते अपने माता-पिता को खो दिया है। ऐसे में उनके भविष्य को लेकर समाज के सामने एक चिंता खड़ी होती हुई दिखाई दे रही है। सोनू ने वीडियो में मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि वह ऐसे लोगों की मदद करें जो सक्षम है। साथ ही अभिनेता ने राज्य और केंद्र सरकार से ऐसे बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की भी बात कही।

अभिनेता ने कहा कि वह केंद्र और राज्य सरकार से गुजारिश करते हैं कि 'ऐसे बच्चों को मुफ्त में पढ़ने का लाभ मिलना चाहिए। कई बच्चों के माता-पिता को इस महामारी ने उनसे छीन लिया है। ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से लेकर कॉलेज तक फ्री होनी चाहिए। फिर चाहे वह प्राइवेट संस्थानों में पढ़ना चाहते हों।' सोनू ने आगे कहा कि 'कई परिवार ऐसे हैं जिन्होंने इस महामारी की वजह से अपने घर में रोटी कमाने वाले को ही खो दिया है। ऐसे में एक ऐसा सिस्टम बनाया जाना चाहिए। वीडियो को शेयर करते हुए सोनू सूद ने कैप्शन में लिखा कि, 'ये हर उस व्यक्ति के लिए साथ आने का समय है जिन्होंने अपने करीबी को इसमें खो दिया है।'



Source सरकार से सोनू सूद ने की खास अपील,बोलें- 'महामारी में मां-बाप खोने वाले बच्चों को मिले मुफ्त शिक्षा'
https://ift.tt/3vpwbfk

Post a comment

0 Comments