ads

शादीशुदा होने के बावजूद राजेश खन्ना का टीना मुनीम के साथ रहा अफेयर

नई दिल्ली। दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने लगातार 15 हिट फिल्में दी थीं। उनका ये रिकॉर्ड आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है। एक वक्त था जब राजेश खन्ना के पीछे पूरी दुनिया पागल थी। लड़कियां उन्हें खून से खत लिखा करती थीं। उनके नाम का सिंदूर भरा करती थीं। उनकी कार की चूमकर लड़कियां अपनी लिपस्टिक से कार का रंग लाल कर दिया करती थीं। इसी से उनकी दीवानगी का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं, बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस भी उनके प्यार में पड़ जाती थीं। ऐसा ही कुछ हुआ एक्ट्रेस टीना मुनीम के साथ।

शूटिंग के दौरान बढ़ी नजदीकियां
राजेश खन्ना और टीना ने साथ में 'फिफ्टी-फिफ्टी' (1981), 'सुराग' (1982), 'सौतन' (1983), 'अलग-अलग' (1985), 'आखिर क्यों' (1985), 'अधिकार' (1986) जैसी कई फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि फिल्म ‘सौतन’ के सेट पर दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। राजेश खन्ना पहले से शादीशुदा थे। उन्होंने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। लेकिन इसके बावजूद वो टीना को चाहने लगे थे। वहीं, टीना बाकी लड़कियों की तरह राजेश खन्ना को अपना दिल दे बैठी थीं।

rajesh_khanna_2.jpg

टीना के साथ रहे लिव इन में
राजेश खन्ना ने साल 1973 में डिंपल से शादी की थी। लेकिन इसके बावजूद वह टीना को चाहने लगे थे। दोनों का रिश्ता काफी आगे बढ़ गया था। जब इस बात की भनक डिंपल को पड़ी तो वह राजेश खन्ना से नाराज हो गईं। उन्होंने घर छोड़कर जाने का फैसला कर लिया। लेकिन राजेश खन्ना को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। खबरों के मुताबिक, डिंपल के जाने के बाद वह टीना मुनीम के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

डिंपल से नहीं लिया तलाक
टीना मुनीम इस रिश्ते में काफी सीरियस थीं। कुछ वक्त के बाद वह राजेश खन्ना पर शादी के लिए दबाव बनाने लगीं। ऐसे में राजेश ने उनसे कहा कि डिंपल से तलाक लेकर उनसे शादी करेंगे। लेकिन उन्होंने कभी डिंपल से तलाक की बात नहीं की। इस बात से नाराज होकर टीना मुनीम ने राजेश खन्ना का घर छोड़ने का फैसला कर लिया। राजेश खन्ना ने उन्हें बहुत रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं मानीं और वो उन्हें छोड़कर चली गईं।

rajesh_khanna.jpg

15 साल छोटी डिंपल से की शादी
बता दें कि राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। शादी के वक्त राजेश खन्ना 31 साल के थे। वहीं, डिंपल की उम्र 16 साल की थी। शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल के फिल्मों में काम करने पर पाबंदी लगा दी। जिसके बाद दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी। शादी के बाद डिंपल ने दो बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को जन्म दिया। शादी के कुछ सालों बाद डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ दिया। दोनों अलग-अलग रहने लगे लेकिन कभी तलाक नहीं लिया।



Source शादीशुदा होने के बावजूद राजेश खन्ना का टीना मुनीम के साथ रहा अफेयर
https://ift.tt/2S6jEPI

Post a Comment

0 Comments