ads

Anupama Written Updates 6th April 2021: एक दूसरे के करीब आए अनुपमा-वनराज, याद किए पुराने दिन

नई दिल्ली | टीवी का सुपरहिट शो अनुपमा (Anupamaa) इन दिनों दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है। काव्या बेसब्री से वनराज और अनुपमा की वापसी का इंतजार कर रही है, वहीं अनुपमा और वनराज रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। अनुपमा चलते हुए अचानक से फिसल जाती है और वनराज उसे पकड़ लेता है। अनुपमा वनराज को याद दिलाती है कि हमारा दूर होना सही है लेकिन जब उन्हें एहसास होता है कि उनका सालों पुराना रिश्ता एक सिग्नेचर से खत्म हो जाएगा, उनके हाथ नहीं उठेंगे। वो कहती है कि अब उसे कठिन रास्तों पर चला होगा। वो कहता है कि जब भी उसे कोई मदद की जरूरत हो, वो हमेशा उसके साथ रहेगा। बा पड़ोसियों को अनुपमा के बारे में उल्टा सीधा कहते हुए सुन लेती हैं और उनसे लड़ाई करने लगती हैं। पाखी उन्हें रोकने की कोशिश करती है, लेकिन जब पड़ोसी सारी हदें पार कर देते हैं तो बा उन्हें उनकी बहु के बारे में कुछ ना बोलने की चेतावनी देती हैं।

अनुपमा पर लगा चरित्रहीन का आरोप

पड़ोसी कहते हैं कि उनकी बहु तलाक के बारे में सोच रही है जबकि उसका पति घर आ गया है। बा उनसे चुप रहने को कहती हैं। बा अनुपमा की साइड लेते हुए कहते हैं कि उनकी बहुत क्या करती है। पड़ोसी कहते हैं कि अनुपमा चरित्रहीन है। बा जोर का चाटा मारती हैं। पाखी बापूजी, किंजल और मामाजी को बुलाकर लाती है। पड़ोसी पुलिस को बुला लेते हैं और शिकायत करते हैं कि बा उन्हें मारने की कोशिश कर रही हैं। इंस्पेक्टर कहता है कि उसे बा को गिरफ्तार करना पड़ेगा। मामाजी कहते हैं कि वो उन्हें गिरफ्तार कर लें। राखी वकील को लेकर पहुंचती है और पड़ोसियों को चेतावनी देती है कि सीनियर सीटिजन को परेशान के जुर्म में वो उन्हें जेल भिजवा देगी। पड़ोसी अपनी कम्प्लेन वापस ले लेते हैं और वहां से चले जाते हैं। राखी काव्या को ताना मारते हुए कहती है कि वनराज और अनुपमा तो आज रात कर्फ्यू के कारण रिजॉर्ट में एक साथ रुकेंगे। काव्या जल जाती है।

राखी ने की बा की मदद

राखी बा को थोड़ा शांत करती है। बा राखी की मदद के लिए उन्हें धन्यवाद करती हैं। राखी कहती है कि ऐसे कैसे है कि सिर्फ बा ही पूरे घर में एक कॉम्टीटर हैं। मामाजी राखी से फ्लर्ट करते हैं। बापूजी याद दिलाते हैं कि राखी शादीशुदा है और बा से कहते हैं कि पहली बार उसने अनुपमा की साइड लेकर मां वाला प्यार दिखाया है। बा कहती हैं कि अगर उन्होंने अनुपमा को पढ़ाया होता तो तलाक की नौबत नहीं आती और प्रार्थना करती हैं कि दोनों की दूरियां खत्म हो जाएं। अनिरुद्ध काव्या को कॉफी ऑफर करता है।

अनुपमा-वनराज ने याद किए पुराने दिन

अनुपमा वनराज के साथ घूमती है और याद दिलाती है कि जब उसने उसके तलाक के नोटिस का मुंहतोड़ जवाब दिया था और उसे बताया था वो उसके साथ रहेगा जब भी उसे मदद की जरूरत होगी, वो जब तक उसके साथ रहेगी वो सही रहेगा और सभी परेशानियां उससे दूर रहेंगी। वो बताती है कि कैसे वो उसका ख्याल रखा करता था।

काव्या ने अनिरुद्ध के साथ बिताया वक्त

काव्या अनिरुद्ध के साथ कॉफी पीते हुए उनके पुराने दिनों को याद करती है। वो कहता है कि ये उसकी कंपनी का असर है कॉफी का नहीं और कहता है कि जब भी वो अहमदाबाद जाता है, वो यहां जरूर आता है ये उम्मीद करके कि वो यहां आएगी लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। वो कहती है कि उसने अपनी जिंदगी में किसी को आने नहीं दिया। उसने फिर भी ऐसा किया और वो खुश है। वो कहती है कि उसे अपने फैसले का कोई पछतावा नहीं है भले ही उसे दर्द मिले हों। वो कहता है कि जिनसे आप प्यार करते हो वो प्यार से ज्यादा दर्द देते हैं और उम्मीद करता है कि उसकी किस्मत उसके जैसी ना हो। उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे अपने घर और दिल दोनों जगह जगह दे।

राखी की अच्छाई पर फिदा हुई बा

बा कहती है कि दो बहुओं के होते हुए भी उन्हें खाना बनाना पड़ रहा है। किंजल कहती है कि वो जाकर आराम करे वो खाना बना लेगी। बा कहती हैं कि वो आधा उबला हुआ खाना बनाएगी। राखी वहां पहुंचती है और कहती है कि बा आराम करें तब तक वो खाना बना लेगी। बा कहती है कि उसे बाहर का मंगाया हुआ खाना नहीं चाहिए। राखी कहती है कि वो खाना बना भी सकती है लेकिन अनुपमा जैसा स्वादिष्ट नहीं मगर वो बना लेगी। बा किंजल को बताती हैं दिन में एक बार राखी की अच्छाई देखने के बाद वो जा रही हैं। राखी खाना बनाती है और परिवार को खिलाती है। मामाजी फिर से उनके साथ फ्लर्ट करते हैं। बापूजी पूछते हैं कि वो खाना भी बना सकती है। वो कहती है कि हां वो भी मां है। बा कहती हैं कि अब वो उसे उसके नाम से बुलाना चाहती हैं ना कि नागिन कहकर। राखी कहती है कि वो उसे बार-बार ऐसे बुला सकती हैं।

बा ने बेटा-बहु के लिए की दुआ

पाखी अनुपमा और वनराज का मधुबन में कान्हा किसी गोपी से मिले वाला गाना बजाती है। बा कहती हैं कि उनका बेटा और बहु एक साथ डांस करते हुए कितने अच्छे लगते हैं। वो इवेंट उन्हें हमेशा याद रहेगा। बा उम्मीद करती हैं कि उनके बेटा और बहु को वो सारे पल याद आएं और वो जहां भी रहें खुश रहें। अनुपमा कहती है कि बचपन की कहानियां शादी के बाद खत्म हो गई और कोई शादी के बाद की स्टोरी के बारे में नहीं बताता। जो हमें खुद सीखनी पड़ती हैं। वनराज उम्मीद करता है कि उसकी कहानी जारी रहे। अनुपमा सोचती है कि उसे लगता था कि वो दुख में रहेगी लेकिन उसे खुशियां मिल गईं।

(Precap- वनराज घर लौटते हुए अनुपमा से तलाक के बारे में पूछता है कि परिवार को कब तक बताना है। काव्या सोचती है कि घरवालों को तलाक के बारे में बताकर उनकी खुशियों पर पानी फेर दे। जब अनुपमा और वनराज घर आते हैं, काव्या ताना मारते हुए कहती है कि वो लोग दुनिया के कूलेस्ट कपल हैं जो तलाक के दिन पहले पिकनिक पर गए थे।)



Source Anupama Written Updates 6th April 2021: एक दूसरे के करीब आए अनुपमा-वनराज, याद किए पुराने दिन
https://ift.tt/3dEQ62C

Post a comment

0 Comments