ads

Vodafone Idea ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Vi कंपनी ने की बड़ी घोषणा

मुंबई। अगर आप भी वोडाफोन आइडिया टेलीकॉम कंपनी के सब्सक्राइबर हैं, तो आपके लिए खुशखबरी हैं। वोडाफोन आइडिया (VI) ने मंगलवार को बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि उसने 4G नेटवर्क को तेज बनाने के लिए स्पेक्ट्रम खरीद की है।

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (वीआई) ने मंगलवार को कहा कि कंपनी ने पांच सर्किलों में स्पेक्ट्रम हासिल किए हैं, जो 4G कवरेज और क्षमता को बढ़ावा देने में मदद करेगा। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, "हमने मर्जर के बाद स्पेक्ट्रम होल्डिंग को ऑप्टिमाइज करने के इस अवसर का इस्तेमाल कुछ सर्किलों में आगे की क्षमता बनाने के लिए किया है।"

बता दें कि स्पेक्ट्रम की नीलामी, जिसमें सात बैंड में कुल 2308.80 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की कीमत 4 लाख करोड़ रुपये रखी गई थी- मंगलवार को समाप्त हुई।

स्पेक्ट्रम

एक दिन पहले 77,146 करोड़ रुपये की बोली रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वीआई द्वारा बोली प्रक्रिया में भाग लेने के साथ आई थी। सरकार ने कहा कि प्रतिक्रिया उम्मीद से बेहतर थी।

जब दूरसंचार उद्योग 5G के लिए कमर कस रहा है, Vi ने उम्मीद जताई है कि विश्व स्तर पर सामंजस्यपूर्ण बैंड में स्पेक्ट्रम की बड़ी मात्रा भविष्य में सभी ऑपरेटरों के लिए उचित मूल्य पर उपलब्ध कराई जाएगी।

बयान में आगे लिखा गया, "पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्धता और पर्याप्त संख्या में बाजार के खिलाड़ियों के साथ, भारतीय दूरसंचार क्षेत्र डिजिटल इंडिया एजेंडा को चलाने के लिए अच्छी तरह से तैनात है।"

देश के तीसरे सबसे बड़े ऑपरेटर वीआई ने कहा कि उसने पांच सर्किलों में जो स्पेक्ट्रम हासिल किया है वह 4G कवरेज और क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगा, जिससे उसके ग्राहकों को बेहतर डिजिटल अनुभव मिल सकेगा।



Source Vodafone Idea ग्राहकों के लिए खुशखबरी, Vi कंपनी ने की बड़ी घोषणा
https://ift.tt/3q3hwDC

Post a comment

0 Comments