ads

इस हॉलीवुड एक्टर के बेटे का हरिद्वार में हुआ था श्राद्ध और पिंडदान

नई दिल्ली: भारत दुनियाभर में अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां की सभ्यता देख विदेशी भी खीचें चले आते हैं। आपने कई विदेशी लोगों को भारत की संस्कृति के अनुसार शादी करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि हॉलीवुड के एक स्टार ने हरिद्वार में अपने बेटे का पिंडवान करवाया था। ये स्टार हैं हॉलीवुड एक्टर सिलवेस्टर स्टैलोन। इन्हें ‘रैंबो’ और ‘रॉकी’ जैसे नामों से भी जाना जाता है। क्योंकि उनकी ये फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं।

मौत के दिखने लगा बेटा
साल 2012 में सिलवेस्टर के बेटे की मौत हो गई थी। उस वक्त ऐसा कहा गया कि दवाईयों की ओवरडोज़ के कारण उनकी मौत हुई। लेकिन बाद में आधिकारिक तौर पर ये बताया गया कि हार्ट अटैक की वजह से सिलवेस्टर के बेटे का निधन हुआ। हालांकि ये भी कहा जाता है कि सेज की मौत ड्रग्स के ओवरडोज़ के कारण हुई थी। लेकिन ये साबित नहीं हो सकता। बेटे की मौत के बाद सिलवेस्टर को उनकी झलक दिखाई देने लगी।

sylvester.jpg

दोस्तों ने बताया हिंदू धर्म के बारे में
वह महीनों तक परेशान रहे। वह कभी सपने में बेटे को देखते थे। तो कभी उन्हें अपने आसपास बेटे की मौजूदगी का एहसास होता था। सिलवेस्टर को लगता था उनका बेटा काफी परेशान है। ऐसे में उन्होंने अपने दोस्तों से इस बारे में चर्चा की। उनके करीबी दोस्त ने उन्हें बताया कि हिंदू धर्म में मौत के बाद आत्मा की शांति के लिए कई उपाए हैं। उन्होंने पितृ-पक्ष में आत्मा की शांति के लिए किए जाने वाले कर्मकांडों के बारे में भी एक्टर को बताया। जिसके बाद सिलवेस्टर ने ज्योतिषाचार्य डॉ. प्रतीक मिश्रापुरी से संपर्क किया। उन्होंने उन्हें गया या हरिद्वार जाकर पिंडदान करने की सलाह दी। काफी सोच-विचार के बाद हरिद्वार जाने का फैसला किया गया।

sylvester_3.jpg

हरिद्वार पहुंचकर परिवार ने किया पिंडदान
सिलवेस्टर स्टैलोन खुद तो हरिद्वार नहीं पहुंचे थे। लेकिन उनके छोटे भाई माइकल स्टेलोन, उनकी पत्नी मिशेल, रशियन फिल्म स्टार एलेक्सी और उनकी पत्नी ओलगा हरिद्वार के सती घाट पहुंचीं। यहां सभी ने हिंदू रीति-रिवाज से सेज का श्राद्ध और पिंडदान किया। सभी ने सेज के लिए तिथि श्राद्ध भी कराया। ये श्राद्ध उनके लिए किया जाता है जिनकी अकाल मृत्यु हुई हो। बता दें कि सेज अपने पिता सिलवेस्टर स्टैलोन के साथ 1990 में आई फिल्म रॉकी वी और 1996 में बनी फिल्म डेलाइट में नजर आए थे। बेटे की मौत से सिलवेस्टर बुरी तरह टूट गए थे।



Source इस हॉलीवुड एक्टर के बेटे का हरिद्वार में हुआ था श्राद्ध और पिंडदान
https://ift.tt/38YYlVU

Post a comment

0 Comments