ads

राजपाल यादव को इस वजह से जाना पड़ा था जेल, खाली समय में करते थे ये काम

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव 16 मार्च को अपना 50वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। फिल्म इंडस्ट्री में भी राजपाल को एक्टिंग करते हुए कई साल हो चुके हैं लेकिन उनकी कॉमेडी का जादू आज भी बरकरार है। हालांकि कुछ समय के लिए राजपाल फिल्मों से गायब हो गए थे और ये वक्त उनकी जिंदगी का सबसे कठिन रहा था। साल 2018 में दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से राजपाल को जेल जाना पड़ा था। राजपाल ने जेल से बाहर आने के बाद अपने अनुभव साझा किए थे और बताया था कि उन्हें वहां क्या-क्या काम करना पड़ता था।

जेल के अंदर राजपाल करते थे ये काम

राजपाल यादव ने बताया था कि जेल में तीन महीने की सजा काटने के दौरान वो लोगों को कॉमेडी करके हंसाया करते थे। साथ ही जेल में बाकी कैदियों के साथ सारे काम भी किया करते थे। राजपाल को तिहाड़ जेल में रखा गया था जहां उन्होंने अपनी एक क्लास शुरू की थी। राजपाल ने जेल के अंदर राजू की पाठशाला शुरू की और लोगों का अपनी कॉमेडी से मनोरंजन किया था। राजपाल की बातचीत करने की आदत ने उन्हें जेल के अंदर काफी कुछ सिखाया। साथ ही जेल में कई लोगों को वो एक्टिंग सिखाया करते थे। राजपाल ने ये भी कहा था कि वो दूसरे राज्यों में भी इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं।

राजपाल को क्यों जाना पड़ा जेल

बता दें कि राजपाल को तीन महीने की सजा दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से सुनाई गई थी। उनपर 5 करोड़ का लोन ना चुका पाने को लेकर केस दर्ज कराया गया था। राजपाल ने साल 2010 में फिल्म 'अता पता लापता' से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। इसी फिल्म के लिए उन्होंने 5 करोड़ रुपये का लोन लिया था। लेकिन वो इसे चुका नहीं पाए और लोन देने वाले शख्स ने उनपर कोर्ट केस कर दिया। कोर्ट में आपसी समझौते के बाद राजपाल ने ये कहा था कि वो शख्स को 10 करोड़ 40 लाख रुपये लौटाएंगे। हालांकि उनकी दी हुई चेक बाउंस हो गई। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई थी। राजपाल के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो कुछ वक्त पहले कुली नंबर 1 में दिखाई दिए थे। इसके अलावा हंगामा 2 में राजपाल नजर आएंगे।



Source राजपाल यादव को इस वजह से जाना पड़ा था जेल, खाली समय में करते थे ये काम
https://ift.tt/3eH5lu1

Post a comment

0 Comments