ads

यात्रियों को रेलवे की बड़ी सौगात, होली से पहले पटरी पर दौड़ेगी 5 विशेष ट्रेनें

नई दिल्ली। जैसे जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे कोरोना की लहर और अधिक तेजी से बढ़ती जा रही है। लेकिन कोरोनाकाल में भी यात्रियों को घर जाने की चिंता सताने लगी है। यात्री समय पर अपने अपने घर आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए पश्चिम रेलवे ने फिर से 5 स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का फैसला किया है। इन सभी ट्रेनों का रिजर्वेशन 18 मार्च यानी की आज से शुरू हो जाएगा। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा। इन पांच स्पेशल ट्रेनों के चलने से यात्री त्योहार में अपने घर आराम से पहुंच सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-मोदी सरकार का होली तोहफा, इस त्यौहार से पहले आएगी 'PM किसान सम्मान' की 8वीं किश्त ! चेक करें लिस्ट में अपना नाम

1- ट्रेन संख्या 09371/09372 इंदौर से पुरी के लिए 23 मार्च को रवाना की जाएगी। यह ट्रेन देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंदिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी और भुवनेश्वर से होते हुए पुरी की ओर पहुंचेगी। इसके बाद इसकी वापसी पुरी से 25 मार्च को इंदौर के लिए होगी।

2- ट्रेन संख्या 09227/09228 मुंबई सेंट्रल से इंदौर के बीच चलेगी जो केवल सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को ही चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, यह ट्रेन वडोदरा, से होते हुए रतलाम और उज्जैन के बाद इंदौर पहुंचेगी। यह ट्रेन 18 मार्च यानी की आज से शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें:-नीता अंबानी के बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की खबरें फर्जीः रिलायंस

3- ट्रेन संख्या 09229/09230 यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से जयपुर के बीच चलेगी। यह ट्रेन भी सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी और वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर होते हुए जयपुर पहुंचेगी।

4- ट्रेन संख्या 09231/09232 सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच चलेगी। यह पूरे सप्ताह चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट होते हुए हापा पहुंचेगी।

5- ट्रेन संख्या 09016/09015 यह ट्रेन इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच चलेगी लेकिन यह सप्ताह में एक दिन शनिवार को ही चलेगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर और कलबुर्गी होते हुए लिंगमपल्ली पहुंचेगी।

केवल कन्फर्म टिकट वाले कर सकेंगे यात्रा

कोरोना काल को देखते हुए भले ही 5 ट्रेन टलाई जा रही है लेकिन इसमें भी पूरे एहतियात बरती जाएगी। रेलवे के नियमों के मुताबिक जिनकी टिकट कन्फर्म होगी वही यात्री ट्रेन में यात्रा कर सकेगा। इसके अलावा कोरोनाकाल को देखते हुए ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का पालन करना जरूरी है। इन सभी 5 ट्रेन में बुकिंग IRCTC की वेबसाइट से की जा सकती है।



Source यात्रियों को रेलवे की बड़ी सौगात, होली से पहले पटरी पर दौड़ेगी 5 विशेष ट्रेनें
https://ift.tt/38SNRr8

Post a comment

0 Comments