ads

जानिए बिल गेट्स क्यों नहीं करते हैं पसंद, एंड्रॉयड समार्टफोन है उनका फेवरेट

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तित्वों में शुमार बिल गेट्स एप्पल आईफोन की जगह एंड्रॉयड स्मार्टफोन को अधिक वरीयता देते हैं, क्योंकि एंड्रॉयड ईकोसिस्टम में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल रहते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल करने में अधिक आसानी होती है। उन्होंने इंवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि "मैं हमेशा आईफोन के इर्द-गिर्द रहा हूं, लेकिन अपने साथ हमेशा एंड्रॅायड ही रखता हूं।

यह भी पढ़ेंः- टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, जीएसटी रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 तक बढ़ाई

एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान
वह आगे कहते हैं कि एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान है क्योंकि इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सॉफ्टवेयर कनेक्ट होते हैं इसलिए मुझे इसकी आदत पड़ गई है। मेरे कई सारे दोस्त आईफोन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मुझे एंड्रॉयड ही पसंद है। मैकरुमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, क्लबहाउस के सह-संस्थापक पॉल डेविसन ने साक्षात्कार के दौरान गेट्स को बताया कि ऐप का एंड्रॉयड वर्जन एक ऐसा टॉप फीचर है, जिस पर वे इस वक्त काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- जीडीपी के आंकड़ों से झूमा बाजार, निवेशकों की झोली में गिरे 2.80 लाख करोड़ रुपए

दुनिया के सबसे अमीर हैं गेट्स
अपनी कुल संपत्ति 135 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स वर्तमान में समय में दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के मालिक जेफ बेजोस हैं। वहीं दुनिया के दूसरे अमीर शख्स एनल मस्क है। बीते एक साल में एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है।



Source जानिए बिल गेट्स क्यों नहीं करते हैं पसंद, एंड्रॉयड समार्टफोन है उनका फेवरेट
https://ift.tt/2Ob8jfj

Post a comment

0 Comments