ads

जानें कितनी बार हो चुका है Amitabh Bachchan का ऑपरेशन, मौत से भी जीत चुके हैं जंग

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने बीते दिन एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनकी तबीयत ठीक ना होने के कारण उन्हें सर्जरी करवानी पड़ रही है। जिसके बाद से फैंस उनके स्वस्थ को लेकर काफी चितिंत नज़र आए थे। वहीं बताया जा रहा है कि बिग बी की आंख में मौजूद मोतियाबंद को हटाने के लिए लेजर ऑपरेशन कराया था। ऑपरेशन बेहद ही छोटा सा था। बताया जा रहा है कि 24 घंटें तक वह डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगे। लेकिन इसी के साथ आज हम आपको यह बताएंगे कि अमिताभ बच्चन अब तक कितनी सर्जरी करवा चुके हैं और सबसे खतरनाक पल उनकी जिंदगी का कौन-सा था।

Amitabh Bachchan

कुली' की शूटिंग के दौरान लगी गंभीर चोट

फिल्म कुली का किस्सा तो हर कोई जानता है। फिल्म की शूटिंग के दौरान पुनीत इस्सर के साथ हुई फाइट सीन ने बिग बी को अस्पताल पहुंचा दिया। इस सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को काफी गंभीर चोट गई थी। जिसकी वजह से वह कोमा चले गए ते। इलाज के दौरान उन्हें लगभग 60 बोतलें खून की चढ़ी थीं। इस खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। यही नहीं बताया तो यह भी जाता कि डॉक्टर्स ने जया बच्चन तक को यह कह दिया था कि वह उनसे अंतिम बार मिलें, लेकिन जैसे वह उनके पास पहुंची जया को एहसास हुआ कि उन्हें होश आ रहा है। जिसके बाद बिग बी मौत की जंग को जीत कर अपने चाहने वालों के पास आए।

छोटी आंत का ऑपरेशन

साल 2005 में अमिताभ बच्चन की छोटी आंत एक हिस्से की सर्जरी की गई थी। बताया गया था कि अभिनेता की छोटी आंत की कोशिकाएं कमजोर हो गई थीं। जिसकी वजह से उनके पेट पर सूजन आ जाती थी।

यह भी पढ़ें- गोवा एयरपोर्ट पर Veer Sahu संग नज़र आईं Sapna Choudhary, स्टाइलिश लुक में नज़र आया कपल

Amitabh Bachchan

पेट दर्द की शिकायत

साल 2008 में भी अमिताभ बच्चन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा था पेट दर्द की शिकायत के चलते उन्हें भर्ती कराया गया था।

लीवर ने काम करना कर दिया था बंद

अमिताभ बच्चन साल 2012 में भी अस्पताल में भर्ती हुए थे। उनके 75% लीवर ने काम करना छोड़ दिया था। जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था।

 

यह भी पढ़ें- Malaika Arora संग सैफ-करीना के घर पहुंचे Arjun Kapoor नज़र आए गुस्से में, शख्स को डांट लगाते हुए वायरल हुई फोटोज

शूटिंग के दौरान अचानक से हुआ पीठ और गर्दन में दर्द

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को भारी भरकम कपड़े पहनने होते थे। जिसकी वजह से एक बार शूट पर अचानक से गर्दन और पीठ पर जोरदार दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें तुंरत डॉक्टर की एक टीम के साथ मुंबई की ओर रवाना किया गया। जिसके बाद जया बच्चन ने उनके ठीक होने की जानकारी दी थी।



Amitabh Bachchan

आंतों की समस्या के चलते हुए भर्ती

साल 2019 में बिग बी को आंतों की समस्या के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसकी वजह से उन्हें तीन दिन तक अस्पताल में रहना पड़ा था।

कोरोनावायरस की चपेट में आए अमिताभ बच्चन

साल 2020 में अमिताभ बच्चन तब अस्पताल में भर्ती हुए थे। जब उन्हें कोरोनावायरस हो गया था। जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें काफी समय तक आईसीयू में भी एडमिट रहना पड़ा था। एक महीने तक उनका इलाज चला था।



Source जानें कितनी बार हो चुका है Amitabh Bachchan का ऑपरेशन, मौत से भी जीत चुके हैं जंग
https://ift.tt/3uGP6CU

Post a Comment

0 Comments