ads

Ration Card धारकों को 2500 रुपए देगी सरकार, जानें कैसे ले सकते हैं लाभ

नई दिल्ली। राशन कार्ड (Ration Card) के जरिए जहां लोग किफायती दाम पर चावल और गेहूं ले सकते हैं। वहीं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए भी ये बेहद जरूरी है। अगर आपके पास राशन कार्ड है तो आपके लिए एक और खुशखबरी है। दरअसल कार्ड धारकों को तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) 2500 रुपए देगी। राज्य सरकार ने ये निर्णय पोंगल उत्सव की खुशी में लिया। राशनकार्ड होल्डर्स को ये रकम नगद मिलेगी। प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी।

सरकार का कहना है कि पोंगल उत्सव फसल काटने की खुशी में मनाया जाता है। ऐसे में वह चाहती है राज्य के लोग इस मौके को दोहरे जोश और आनंद से मनाएं। इसी के चलते सभी राशन कार्ड धारकों को रुपए दिए जाएंगे। ये पोंगल पैकेज का हिस्सा होगा। इसके अलावा कार्ड होल्डर्स को सस्ते रेट में चीनी भी उपलब्ध कराई जा रही है। मालूम हो कि पोंगल त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाता है। हर साल की तरह इस बार भी पर्व की खुशी को दोगुना बनाने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है।

पिछले साल तमिलनाडु सरकार ने आम नागरिकों को चावल खरीदने के लिए एक हजार रुपए दिए थे। जबकि इस साल रकम को बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया गया है। इतना ही नहीं राशन कार्ड वालों को एक किलो चावल, एक किलो चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया जा रहा है। सीएम पलानीस्वामी के मुताबिक इस साल के पोंगल पैकेज से करीब 2.6 करोड़ कार्ड धारकों को फायदा मिलेगा। सरकार की कोशिश है कि सभी राशन कार्ड धारकों को अनाज पोंगल उत्सव के पहले भी मिल जाए। जिससे वे त्योहार को खुशी से मना सकें।



Source Ration Card धारकों को 2500 रुपए देगी सरकार, जानें कैसे ले सकते हैं लाभ
https://ift.tt/3aqff16

Post a comment

0 Comments