ads

DRDO ने 31 दिसंबर तक बढ़ाई स्कॉलरशिप की तारीख, छात्राओं को हर महीने मिलेंगे 15,500 रुपए

नई दिल्ली। बीई, बीटेक, एमई, एमएससी और एमटेक की छात्राओं के लिए पढ़ाई अब और भी आसान होगी। क्योंकि इस दौरान आने वाले खर्च के बोझ को कम करने के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) की ओर से गर्ल्स स्कॉलरशिप (Girls Scholarship) दी जा रही है। इसमें आवेदन के जरिए लड़कियां स्कीम का लाभ उठा सकती हैं। छात्रवृत्ति के तौर पर छात्राओं को हर महीने 15,500 रुपए दिए जाएंगे। योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है। ऐसे में जो छात्राएं मौके से चूक गई हो वो लाभ ले सकती हैं।

किन्हें मिलेगा लाभ
गर्ल्स स्कॉलरशिप योजना के तहत बीई, बीटेक या एमटेक फर्स्ट ईयर की छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। इसके अलावा गेट और जेईई करने वाली छात्राएं भी योजना का लाभ ले सकती हैं। ऑर्गेनाइजेशन की ओर से हर साल स्कॉलरशिप योजना के तहत 30 फीमेल स्टूडेंट्स को छात्रवृत्ति दी जाती है। इस साल चार वर्षीय बीई व बीटेक के लिए 20 स्कॉलरशिप दिए जाएंगे। इसके तहत छात्राओं को चार साल या उससे कम की पढ़ाई के लिए सालाना 1,20,000 रुपए दिए जाएंगे। वहीं एमईए एमएससी इंजीनियरिंग और एयरोनॉटिक इंजीनियरिंग में एमटेक करने वाली फीमेल स्टूडेंट्स के लिए दस स्कॉलरशिप हैंए जिनमें स्टूडेंट्स को हर महीने 15,500 रुपए दिए जाएंगे।

स्कॉलरशिप के लिए योग्यता
छात्रवृत्ति पाने के लिए बीई, बीटेक या एमटेक की स्टूडेंट्स फस्ट ईअर की पढ़ाई कर रही हो। इसके अलावा छात्राएं जेईई मेन स्कोर और 2020-21 के एकेडमिक ईयर में नामांकित होनी चाहिए। मालूम हो कि डीआरडीओ की ओर से कोरोना काल के चलते पहले ही दो बार इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ा चुकी है। ऐसे में अब आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2020 है।



Source DRDO ने 31 दिसंबर तक बढ़ाई स्कॉलरशिप की तारीख, छात्राओं को हर महीने मिलेंगे 15,500 रुपए
https://ift.tt/2WsBbQP

Post a comment

0 Comments