ads

Birthday Special: अभिनेता Govinda की मां थीं मुस्लिम, शादी करने के बाद बदला था धर्म और नाम

नई दिल्ली। अपनी खूबसूरती, मासूमियत, कॉमेडी और गज़ब डांस के चलते हिंदी सिनेमा जगत में अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता गोविंदा ( Govinda Bithday ) का आज जन्मदिन है। कहा जाता है कि गोविंदा का इंडस्ट्री में कोई भी गॉड फ्रादर नहीं था, लेकिन खबरों की मानें तो बताया जाता है कि गोविंदा के माता-पिता का संबंध भी फिल्म इंडस्ट्री से था। तो चलिए आज आपको गोविंदा की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्से बताते हैं। जिन्हें जानकर आप गोविंदा और भी करीब से जानने लगेंगे।

यह भी पढ़ें- विलेन बन एक्टर ने इंडस्ट्री में फैला दी थी दहशत, गंभीर बीमारियों के चलते हुआ था दर्दनाक अंत

 

Govinda

गोविंदा का जन्म


21 दिसंबर 1963 में गोविंदा का जन्म मुंबई में ही हुआ था। उनके पिता का नाम अरुण आहूजा ( Govinda father Arun Ahuja ) था। जो कि पंजाब के गुजरांवाला के रहने वाले थे। उनके पिता भी फिल्म निर्माता थे। कहा जाता है कि गोविंदा के पिता महबूब खान के कहने पर ही पहली बार मुंबई आए थे। मुंबई आने के बाद उन्हें पहली बार एक्टिंग करने का मौका मिला।

Govinda

गोविंदा की मां थी मुसलमान

गोविंदा की मां नज़ीम मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखती थीं। गोविंदा की मां ने अरुण आहूजा संग विवाह करने के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया था। जिसके बाद उन्होंने अपना नाम निर्मला देवी ( Govinda Mother Nirmala Devi ) रख लिया ता। वह भी एक अदाकारा थीं। बताया जाता है कि गोविंदा के पिता ने अपनी लाइफ में एक ही फिल्म बनाई थी। फिल्म फ्लॉप हो जाने के कारण उन्हें काफी नुकसान हुआ था। जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हो चुकी है। तंगी से गुज़र रह अरूण बीमार भी रहने लगे थे।

Govinda

इंग्लिश ना आने कारण नहीं मिलती थी नौकरी

आर्थिक तंगी से गुज़र रहे गोविंदा के पिता को आलीशन घर छोड़कर जाना पड़ा। उनका परिवार भी बहुत बड़ा था। उनके छह बच्चे थे। जिसमें से सबसे छोटे गोविंदा ही थे। खबरों की मानें तो बताया जाता है कि गोविंदा की अंग्रेजी ठीक ना होने के कारण उन्हें कहीं भी नौकरी नहीं मिलती थी। जिसकी वजह से उन्होंने बचपन से ही काफी संघर्षभरी ( Govinda Struggle Life ) जिंदगी जी है।

यह भी पढ़ें- अभिनेता Nana Patekar ने एक साथ बनाए दो अभिनेत्रियों संग संबंध, पकड़े जाने पर हुई थी खूब मारपीट

 

Govinda

गोविंदा के अफेयर्स

बेशक आज गोविंदा को उनकी पत्नी सुनीता ( Govinda's wife Sunita ) का ही नाम जपते हुए देखा जाता है, लेकिन एक दौर ऐसा था। जब गोविंदा का एक्ट्रेस नीलम कोठारी ( Nilam Kothari ) और रानी मुखर्जी ( Rani Mukerjee ) संग भी जुड़ा था। बताया जाता है कि गोविंदा एक्ट्रेस नीलम के प्यार में पूरी तरह से दीवाने हो गए थे। वहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान वह अभिनेत्री रानी मुखर्जी को भी अपना दिल दे बैठे। लेकिन गोविंदा कभी-कभी अपनी शादीशुदा जिंदगी को खराब नहीं करना चाहते थे। यही वजह थी कि उन्होंने नीलम और रानी से अलग होने का फैसला लिया था।



Source Birthday Special: अभिनेता Govinda की मां थीं मुस्लिम, शादी करने के बाद बदला था धर्म और नाम
https://ift.tt/37EpHQV

Post a comment

0 Comments